scriptपाक अधिकृत काश्मीर के साथ ब्लूचिस्तान को भी आजाद कराया जाए | Organizing a one-evening for martyrs | Patrika News

पाक अधिकृत काश्मीर के साथ ब्लूचिस्तान को भी आजाद कराया जाए

locationनरसिंहपुरPublished: Mar 26, 2019 05:21:49 pm

Submitted by:

Sanjay Tiwari

पाक अधिकृत काश्मीर के साथ ब्लूचिस्तान को भी आजाद कराया जाए

Organizing a one-evening for martyrs

Organizing a one-evening for martyrs

नरसिंहपुर। गायत्री मंदिर परिसर नरसिंहपुर में शहीद स्मृति मंच द्वारा शहीद ए आजम भगत सिंह सुखदेव और राजगुरु के बलिदान दिवस पर शहीदों के नाम एक शाम कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें जिले के ख्यातिलब्ध कविगणों ने काव्य पाठ किया। गायक सुधीर दुबे नेकर चले हम फिदा जाने तन साथियों गीत से कार्यक्रम का आगाज किया। नमोकर जैन ने राजस्थानी ओज संड्डस्कृति को अपनी कविताओं में पिरोते हुई शानदार प्रस्तुति दी। अमित जैन संजय ने होली के रंगों और शहीदों के बसंती रंग पर कविता पाठ किया। इंदु सिंह ने शानदार प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया, शशिकांत मिश्रा ने अब हम का कर लइए से देश की वर्तमान दशा पर व्यंग्य से मन मोह लिया, प्रशांत शर्मा , वसंत नेमा, नीरज मनमौजी, विनीत नामदेव ने बहुत ही रोचक और मनमोहक प्रस्तुति दी। वरिष्ठ कवि शंकर सहर्ष ने भाव पूर्ण कविताओं से वीरों का गुणगान किया।

इस अवसर पर अशोक त्रिपाठी ने अपने चिर परिचित अंदाज में काव्य पाठ किया। सचिन नेमा, मानसिंह कुशवाह का भी काव्य पाठ स्तुत्य रहा। मंच का संचालन 12 वर्षीय पुष्पेंद्र बर्फी ने किया, बर्फी ने वीर भाव से कविता पाठ किया। वरिष्ठ साहित्यकार वर्मा ने अपने अंदाज में शहीद हुये वीरों को याद किया। राजस्थानी कवि णमोकार जैन विनीत बेदर्द समेत समस्त कवि गणों ने वीर रस से ओतप्रोत अपनी रचनाओं में सीमा पर नित रोज ही शहीद हो रहे भारतीय सेना के जवानों की शहादत का बदला लेने सरकार को ललकारा। पाक अधिकृत कश्मीर के साथ साथ बलूचिस्तान को भी आजाद कराने के लिए कविताओं में हुंकार भरी। नापाक आतंकवादियों कश्मीर में छुपे उनके हमदर्द देश के गद्दारों को एहसान फरामोशी न करने के लिए कविताओं में चुटीले अंदाज से चेतावनी दी गई।

शहीद स्मृति मंच नरसिंहपुर के संरक्षक एडवोकेट रमेश नेमा अध्यक्ष एडवोकेट रामस्वरूप पटेल डॉ. अनंत दुबे, संदीप नेमा, सुनील कोठारी एवं सुबोध शर्मा मदन ठाकुर सत्य प्रकाश त्यागी डा. आशुतोष शर्मा एस के चतुर्वेदी सहित गायत्री परिवार के महिला मंडल और बड़ी संख्या में श्रोताओं की उपस्थिति रही। शहीद स्मृति मंच की ओर से प्रमेश शंकर शर्मा ने गायत्री परिवार व उपस्थित जनसमूह, समस्त कवि गणों का आभार व्यक्त किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो