scriptOxygen Plant in Gadarwara Civil Hospital very soon | वो दिन दूर नहीं जब गाडरवारा में होगा ऑक्सीजन प्लांट | Patrika News

वो दिन दूर नहीं जब गाडरवारा में होगा ऑक्सीजन प्लांट

-नरसिंहपुर जिले की तहसील गाडरवारा के साथ ही गोटेगांव में भी नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी

नरसिंहपुर

Published: October 21, 2021 12:46:58 pm

नरसिंहपुर. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में जिस तरह से लोगों को ऑक्सीजन की कमी महसूस हुई, उसे सभी शिद्दत से महसूस किया। उस दौर में तो जैसे-तैसे कोरोना पीडि़तों को ऑक्सीजन मुहैया कराई गई। लेकिन उससे सबक लेते हुए शासन प्रशासन की ओर से जो प्रयास शुरू किए गए उसका नतीजा है कि जिला मुख्यालयों को ऑक्सीजन प्लांट की सुविधा उपलब्ध कराने के बाद अब तहसील स्तर तक यह सुविधा प्रदान करने की कार्रवाई तेज हो गई है। इसी कड़ी में नरसिंहपुर की तहसील गाडरवारा के सिविल अस्पताल में प्लांट स्थापित करने की प्रक्रिया अब तेज हो गई है। वो दिन दूर नहीं जब गाडरवारा में भी ऑक्सीजन प्लांट होगा।
ऑक्सीजन प्लांट
ऑक्सीजन प्लांट
इतना ही नहीं, गाडरवारा के साथ ही गोटेगांव में भी ऑक्सीजन की किल्लत नहीं होने देने के लिए प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी है। गाडरवारा के सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने के काम में अब काफी तेजी आ गई है। पाइप लाइन बिछाई जा रही है, साथ-साथ बिजली कनेक्शन के लिए भी प्रयास तेज कर दिए गए हैं। इसके साथ ही जल्द ही गोटेगांव में भी ऑक्सीजन प्लांट स्थापित हो जाएगा। यहां के लिए कोल इंडिया से प्लांट लाया जा रहा है।
गाडरवारा में प्लांट स्थापित करने में अब बहुत दिन नहीं हैं। सारा सामान पहुंच चुका है। इस संबंध में केंद्र प्रभारी डॉ. राकेश बोहरे ने बताया कि प्लांट को फिट करने का कार्य लगभग पूरा हो गया है। प्लांट स्थापित होने के बाद टेस्टिंग के लिए अलग से विशेषज्ञों की टीम आएगी। साथ ही विद्युत कनेक्शन के लिए 5 लाख रूपये की राशि लगना है जिसके संबंध में पूर्व में ही तात्कालीन कलेक्टर वेद प्ररकाश ने प्रक्रिया शुरू कर दी थी। जैसे ही राशि के संबंध में प्रक्रिया पूरी होगी तो डीपी लगते ही प्लांट की टेस्टिंग के साथ ही इसे चालू कर दिया जाएगा।
इस प्लांट से अस्पताल के 50 बेड को जोड़ने के लिए पाइप लाइन बिछाई जाएगी, जहां पर प्लांट के लिए बेस बनाया गया था वहां मशीनें लगने के साथ ही अब उसकी कवरिंग के लिए कार्य चल रहा है। डॉ. बोहरे बताते हैं कि डीपी लगते ही हफ्ते भर में प्लांट को चालू कर लिया जाएगा।
गोटेगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए कोल इंडिया से ऑक्सीजन प्लांट आना है जिसका बेसब्री से इंतजार हो रहा है। प्लांट के लिए बेस तैयार किया जा चुका है। बिजली कनेक्शन के लिए भी कार्रवाई चल रही है।
"गाडरवारा में प्लांट लग गया है और पाइप लाइन भी बिछ गई है। बिजली कनेक्शन होते ही प्लांट चालू हो जाएगा। गोटेगांव में कोल इंडिया से प्लांट आना है जिसका इंतजार हो रहा है। प्रशासन का पूरा प्रयास है कि दोनों प्लांट जल्द से जल्द चालू कर दिया जाए।"-डॉ. अजय कुमार जैन, सीएमएचओ नरसिंहपुर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.