कोरोना कर्फ्यू में छूट पहली जून से, सप्ताह में 5 दिन 10 घंटे अनलॉक

-ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने को शासन को प्रस्ताव भेजने का फैसला

By: Ajay Chaturvedi

Published: 31 May 2021, 03:23 PM IST

नरसिंहपुर. जिले के तेंदूखेड़ा में अनलॉक के तहत कोरोना कर्फ्यू में आंशिक तौर पर छूट मिलेगी। इसके तहत हफ्ते में पांच दिन 10 घंटे ही बाजार खुलेंगे। यह निर्णय ब्लॉक स्तरीय आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में लिया गया। यानी पहली जून से कोरोना कर्फ्यू हटाया जाएगा। इसके तहत सोमवार से शुक्रवार तक सुवह 8 बजे से शाम 6 बजे तक बाजार खोला जाएगा। रात्रि में कर्फ्यू यथावत रहेगा। शनिवार और रविवार को पूर्णतः लाकडाउन रहेगा। बैठक में तेंदूखेड़ा में आक्सीजन प्लांट स्थापित करने संबंधी प्रस्ताव शासन को भेजने पर आमसहमति बनी।

बैठक में बैठक में वोहानी में 10 ऑक्सीजन बेड का प्रस्ताव शासन को भेजने का निर्णय भी लिया गया। अनलॉक के संबंध में निर्णय हुआ कि पहले दुकानदार और उनके कर्मचारियों की कोरोना जांच अनिवार्य रूप से कराई जाए, जांच में निगेटिव आने के बाद ही दुकान खोलने की इजाजत दी जाए। दुकानों के सामने गोले बनवाए जाएं, मास्क, सैनिटाइजर, हाथ धोने की व्यवस्था सुनिश्चित हो। शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस की गस्त जारी रखते हुए रात्रिकालीन कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराने का फैसला भी लिया गया। साथ ही आपदा प्रबंधन समिते के सदस्यों ने प्रशासन को तेंदूखेड़ा के सभी वैक्सीनेशन सेंटरों पर 2 वॉटर कूलर की व्यवस्था करने का निर्देश भी दिया।

बैठक के बाद सांसद ने शव दाह एवं सफाई कार्य में सराहनीय कार्य करने वाले कर्मियों को पीपीई किट, वस्त्र एवं 5-5 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की। साथ ही जरुरतमंद लोगों को राशन पर्ची दी।

इस मौके पर महेंद्र तिजोड़ी वाले, विष्णु शर्मा, अजय गुप्ता, राजीव अग्रवाल, संतोष पटैल, हरगोविंद पटेल, रमाकांत शर्मा, दीवान अर्जुन सिंह, डालचंद पटेल, ज्ञानचंद जैन, शंकर पटेल, राजेश राय, रूपम मनखेड़ी, बृजेंद्र पटेल, राजू पाली, पीतम पटैल, सौरभ शर्मा, रवि नामदेव, कमल जैन, गगन अग्रवाल, सुरेश साहू, राधावल्लभ पांडे, एसडीएम राजेश शाह, तहसीलदार लालशाह जगेत, एसडीओपी मेहंती मरावी, बीएमओ डॉ. एसपी अहिरवार, सीएमओ श्रीकांत पाटर, नगर निरीक्षक श्रृंगेश राजपूत, बीआरसी राजेश सेन, एसके मर्सकोले आदि मौजूद रहे।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned