साईंखेड़ा में बढ़ रहे कोरोना के मरीज प्रशासन ने शुरू कराई बाजारों की वीडियोग्राफी

जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। गाडरवारा और इससे लगे क्षेत्र में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। सबसे ज्यादा चिंताजनक हालात साईंखेड़ा के हैं जहां जिले में सबसे ज्यादा 116 पॉजीटिव केस हैं।

By: ajay khare

Published: 03 Apr 2021, 10:11 PM IST

नरसिंहपुर. जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। गाडरवारा और इससे लगे क्षेत्र में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। सबसे ज्यादा चिंताजनक हालात साईंखेड़ा के हैं जहां जिले में सबसे ज्यादा 116 पॉजीटिव केस हैं। जिले में 2 अप्रेल की स्थिति में कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों के 250 एक्टिव केस थे। जिसमें ब्लाक नरसिंहपुर में 68, गोटेगांव में 9, करेली में 14, चांवरपाठा में 13, सांईखेड़ा में 116, चीचली में 30 एक्टिव केस थे। उल्लेखनीय है कि जिले में अभी तक कोविड 19 के कुल एक लाख 6 हजार 616 सेंपल लिये गये। इन सेंपल की जांच के बाद 3936 सेंपल पॉजीटिव, एक लाख 964 निगेटिव पाए गए जबकि 1195 रिजेक्ट हुए और 478 सेंपल की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। इस तरह जिले में 3973 सेंपल पॉजीटिव पाये गय, जबकि कोरोना के 3692 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और 31 की मृत्यु हो गई है।

कोविड कंट्रोल रूम फिर शुरू, सूचना देने वाले को मिलेगा पुरस्कार
जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं सतत निगरानी रखने की दृष्टि से जिला कार्यालय के कक्ष क्रमांक 4 में 4 अप्रैल से आगामी आदेश तक कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है। कोविड 19 गाइड लाइन का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों की सूचना कंट्रोल रूम के दूरभाष क्रमांक 07792- 230681 पर दी जा सकती है। सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गोपनीय रखा जायेगा। जिला प्रशासन द्वारा सूचना देने वाले व्यक्ति को यथोचित रूप से पुरस्कृत भी किया जायेगा। अंजना त्रिपाठी उप संचालक सामाजिक न्याय एवं निशक्तजन कल्याण को कंट्रोल रूम का नोडल अधिकारी बनाया गया है।
अब बाजार में वीडियो से की जाएगी निगरानी
कोविड गाइडलाइन का पालन कराने के लिए अब प्रशासन ने बाजारों में वीडियोग्राफी शुरू करने का निर्णय लिया है। पुलिस प्रशासन का अमला स्थानीय बाजारों में वीडियोग्राफी कराएगा। जिसके आधार पर गाइडलाइन का पालन न करने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाएगी।
दो दुकानें सील,51 व्यक्तियों पर 18 हजार 480 रुपये का जुर्माना
नरसिंहपुर तहसील के अंतर्गत कोरोना सक्रमण की रोकथाम के लिए आम नागरिकों को जागरूक करने राजस्व, पुलिस व नगर पालिका की संयुक्त टीम द्वारा शनिवार को रोको टोको अभियान चलाया गया। इस दौरान कोविड गाइडलाइन का पालन न करने पर दो दुकानें सील कर दी गईं। दुकान संचालकों पर १० हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया। अभियान के दौरान कुल 51 नागरिकों पर चालानी कार्रवाई कर 18 हजार 480रुपये का जुर्माना लगाया गया। एसडीएम राधेश्याम बघेल ने बताया कि नगर पालिका द्वारा 37 लोगों पर चालानी कार्रवाई करते हुए 6 हजार 580 रुपए, पुलिस विभाग द्वारा 12 लोगों पर चालानी कार्रवाई करते हुए 1900 रुपये जुर्माना लगाया।
-------------------

ajay khare
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned