scriptपत्रिका लगातार- आखिर साईंखेड़ा की रेलिंग विहीन पुलिया से गिरी कार | Patrika Lagatar - finally a car dropped off the guardrail of Sainkheda | Patrika News

पत्रिका लगातार- आखिर साईंखेड़ा की रेलिंग विहीन पुलिया से गिरी कार

locationनरसिंहपुरPublished: May 03, 2019 05:40:00 pm

Submitted by:

ajay khare

पत्रिका ने किया था आगाह

Puliya

Puliya

गाडरवारा-सांईखेड़ा। रेलिंग विहीन पुल पुलियों से हमेशा हादसे की आशंका बनी रहती है। ऐसी ही एक घटना में सांईखेड़ा के खिरका मुहल्ला से बाऱछी गांव की ओर जाने वाली रोड पर गर्ल छात्रावास के सामने की रेलिंग विहीन पुलिया जिसके दोनों ओर रलिंग नहीं होने के कारण एक कार गिर कर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बताया गया है कि गुरुवार को देर रात उक्त कार सवार बनखेड़ी की ओर जा रहे थे। गनीमत रही कि हादसे में कोई घायल नहीं हुआ। बाद में जेसीबी की मदद से कार वाले कार निकाल कर ले गए।
पत्रिका ने चेताया था
ज्ञात रहे पत्रिका ने अपने एक मार्च के अंक में इस पुलिया पर रेलिंग की आवश्यकता जताते हुए प्रमुखता से खबर का प्रकाशन किया था। सांईखेड़ा के बालिका छात्रावास जाने वाले मार्ग पर एक बड़ा नाला है। जिस पर एक आधी अधूरी पुलिया बनी है। उक्त पुलिया में रेलिंग नहीं होने से दुर्घटनाओं का अंदेशा बना रहता है। आए दिन इस रोड से 30-40 गांवों के ग्रामीणों का आवागमन होता है। वहीं पास में बालिका छात्रावास स्थित है। जिसकी छात्राओं का आना जाना भी यहीं से है। लेकिन पुलिया पर रेलिंग नहीं होने से सबको दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। यह रास्ता करीब 20-25 गांवों की ओर जाता है। जिनमें अजंदा, बारछी, अनहाई, चांदोन, सुरेला, डूमर, पुरैना, करपा, मलकजरा सहित नांदनेर बनखेड़ी होते हुए पिपरिया निकल जाता है। इस छात्रावास में करीब सवा सौ से अधिक छात्राएं निवास करती हैं। जो उत्कृष्ट विद्यालय में नवमीं क्लास से लेकर 12वीं क्लास तक की पढ़ाई करती हैं। उन्हे भी अपने वाहनों समेत इसी पुलिया वाले मार्ग से निकलना होता है। छात्राओं को बरसात के दिनों में तो बहुत ही दिक्कत होती है। वहीं सूखे दिनों में भी उनको इस पुलिया में निकलने से डर लगता है, कहीं उनका वाहन पुलिया के नीचे आने से कोई अनहोनी घटना न घट जाए। इसके अलावा इसी रास्ते से श्मशान घाट का मार्ग भी है। जिससे अर्थी के साथ अधिक संख्या में चलने वाले लोगों को भी इस पुलिया से गिरने का डर बना रहता है। इसलिए कतार बना कर दो-दो, चार-चार लोग पुलिया से सावधान होकर निकलते हैं। नगरवासी कई बार पुलिया पर रेलिंग की मांग परिषद से कर चुके हैं। लेकिन जनता की आवाज पर कोई सुनवाई नहीं हो रही। लोगों का कहना है कि पुलिया से कार गिरना एक चेतावनी है। जिसे सुन कर नगर परिषद एवं संबंधित विभाग को तत्काल रेलिंग बनाना चाहिए। अन्यथा आने वाले समय में गंभीर दुर्घटना से इंकार नहीं किया जा सकता।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो