scriptवैक्सीन खत्म होने से निराश होकर लौटे लोग, केवल अदालत में लगाए गए 160 लोगों को टीके | People returned disappointed after the vaccine was over, only 160 peop | Patrika News
नरसिंहपुर

वैक्सीन खत्म होने से निराश होकर लौटे लोग, केवल अदालत में लगाए गए 160 लोगों को टीके

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन का स्टाक खत्म हो जाने की वजह से जिले भर के कोविड वैक्सीन टीकाकरण केंद्र बंद रहे कहीं भी किसी को वैक्सीन का पहला या दूसरा डोज नहीं लग सका।

नरसिंहपुरApr 09, 2021 / 11:18 pm

ajay khare

1001nsp10.jpg

covid

नरसिंहपुर. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन का स्टाक खत्म हो जाने की वजह से जिले भर के कोविड वैक्सीन टीकाकरण केंद्र बंद रहे कहीं भी किसी को वैक्सीन का पहला या दूसरा डोज नहीं लग सका। कुछ वैक्सीन जो बची हुईं थीं वे पहले से निर्धारित शेड्यूल के अनुसार जिला न्यायालय में न्यायाधीशों, न्यायिक कार्य से जुड़े अधिकारियों, कर्मचारियों और वकीलों को लगाई गर्इं। गौरतलब कि पत्रिका ने पहले ही लोगों को यह जानकारी दे दी थी कि जिले में वैक्सीन की खेप खत्म हो चुकी है।
जिला न्यायालय परिसर के एडीआर भवन में कोविड 19 के टीकाकरण शिविर का शुभारंभ जिला एवं सत्र न्यायाधीश और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्ष आशा गोधा ने किया। टीकाकरण शिविर में जिला न्यायालय के 45 वर्ष से अधिक आयु के 160 लोगों का कोविड 19 का वैक्सीनेशन किया गया। शिविर में जिला न्यायालय के न्यायाधीश, अधिकारी और अधिवक्ताओं को कोविड 19 का टीका लगाया गया। शिविर का आयोजन जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर वेद प्रकाश, प्रधान न्यायाधीश कुटुम्ब न्यायालय सुदीप श्रीवास्तव, विशेष न्यायाधीश हितेन्द्र सिंह सिसोदिया, सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण संजय गुप्ता, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट विवेक बुखारिया, न्यायाधीश कमलेश साहू, अधिवक्ता चौ. जोगेन्द्र सिंह,अंकुर शर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुकेश जैन, जिला विधिक सहायता अधिकारी राजेश सक्सेना, अन्य न्यायाधीश और अधिवक्ता मौजूद रहे।
मैसेज मिलने से पहुंचे पर निराश होकर लौटे लोग
वैक्सीन खत्म होने की वजह से कई लोग बिना टीका लगवाए निराश होकर घर लौटे। धनारे कालोनी निवासी ५० वर्षीय राम प्रकाश ने बताया कि उन्होंने कोविन पोर्टल पर ९ अपे्रल के लिए अपना पंजीयन कराया था और जिला अस्पताल में उन्हें वैक्सीन का पहला डोज लगाया जाना था। सुबह पत्रिका समाचार पत्र पढऩे से यह जानकारी मिल गई थी कि वैक्सीन खत्म हो चुकी है पर इस उम्मीद में पहुंचे कि शायद सुबह तक प्रशासन ने व्यवस्था कर ली हो। केंद्र पर जब पहुंचे तो वैक्सीन खत्म होने की वजह से नहीं लग सकी।
राजनगर कोलोनी में रहने वाले संतोष स्वामी ने बताया कि वे स्वेच्छा से वैक्सीन लगवाने एमएलबी में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे पर वहां ताला लगा था। पता किया तो बताया गया कि वैक्सीन आने पर लगाई जाएगी। जब वैक्सीन आ जाएगी तो सूचित किया जाएगा। इसी तरह से उनके पड़ोसी अखिलेश को भी बिना वैक्सीन लगवाए लौटना पड़ा।

Home / Narsinghpur / वैक्सीन खत्म होने से निराश होकर लौटे लोग, केवल अदालत में लगाए गए 160 लोगों को टीके

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो