scriptनागरिकों के हंगामें पर जागा विभाग तब खुली सस्ते गल्ले की दुकान | People ruckus to open Government Fair Price Shop | Patrika News

नागरिकों के हंगामें पर जागा विभाग तब खुली सस्ते गल्ले की दुकान

locationनरसिंहपुरPublished: Feb 27, 2021 04:04:47 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-गाडरवारा के मार्केटिंग सोसायटी के पीछे स्थित राशन दुकान का मामला-इस राशन दुकान से जुड़े हैं 4 वार्ड के उपभोक्ता

सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान

सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान

नरसिंहपुर. सहकारी समिति कर्मचारियों की हड़ताल तो वापस हो गई लेकिन कोटेदारो के लिए अभी छुट्टी के ही दिन चल रहे लगते हैं। जिला कोई हो हर जगह एक ही समस्या है, सस्ते गल्ले की राशन की दुकान खुल ही नहीं रही है, जहां कहीं खुल भी रही है तो उसका कोई समय निर्धारित नहीं है। दूसरे राशन की दुकानों से खाद्यान्न वितरण में अनियमितता की भी शिकायत मिल रही है। ऐसा ही एक मामला गाडरवारा में आया जहां चार वार्ड के उपभोक्ता राशन की दुकान न खुलने पर जमकर हंगामा किए। नागरिकों के हंगामे की गूंज जब विभागीय अधिकारियों के कान तक पहुंची और वे सक्रिय हुए तब जा कर राशन की दुकान खुली और उपभोक्ताओं को अनाज दिया जा सका।
जानकारी के मुताबिक गाडरवारा में मार्केटिंग सोसायटी के पीछे सस्ते गल्ले की एक दुकान है जिससे 4 वार्डो के उपभोक्ता जुड़े हैं। आलम यह है कि ये राशन की दुकान समय पर खुलती नहीं। शुक्रवार को भी यही हाल रहा। तब राशन लेने के लिए करीब डेढ़ हजार उपभोक्ता घंटो इंतजार करते रहे लेकिन दुकान नहीं खुली। ऐसे में उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया, जिसके बाद विभाग के अधिकारियों ने कर्मियों को फटकार लगाकर दुकान खुलवाई।
जिले भर में राशन दुकानों का संचालन एवं राशन वितरण की प्रक्रिया सुचारु नहीं हो पा रहा है, जिससे उपभोक्ताओं को राशन लेने के लिए दुकानों के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। गाडरवारा क्षेत्र में इन दिनों हालात ऐसे बने हैं कि गरीब वर्ग सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत संचालित राशन दुकानों के चक्कर लगाकर परेशान है और उसे राशन नसीब नहीं हो रहा है। ऐसे में गरीब तबके के लोग उचित मूल्य की दुकान के सामने घंटों बैठकर दुकान खुलने का इंतजार करते हैं। फिर थक कर लौट जाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो