scriptपर्यावरण संतुलन को बनाये रखने के लिए जरूरी है पौधरोपण | Planting is necessary for maintaining the ecological balance | Patrika News

पर्यावरण संतुलन को बनाये रखने के लिए जरूरी है पौधरोपण

locationनरसिंहपुरPublished: Jul 15, 2019 02:39:34 pm

Submitted by:

Amit Sharma

पर्यावरण संतुलन को बनाये रखने के लिए जरूरी है पौधरोपण

Planting is necessary for maintaining the ecological balance

Planting is necessary for maintaining the ecological balance

पर्यावरण संतुलन को बनाये रखने के लिए जरूरी है पौधरोपण

नरङ्क्षसहपुर- पत्रिका के हरित प्रदेश अभियान के तहत रविवार को जिला मुख्यालय सहित सालीचौका नगर में पौध रोपण का आयोजन किया गया। जिसमें नागरिकों ने उत्साहपूर्वक सहभागिता देते हुए पौधे लगाए और उनके संरक्षण का संकल्प लिया।
सर्व ब्राहम्ण महिला एकता परिषद और जेल प्रबंधन ने लगाए पौधे
वर्तमान परिस्थितियों में बढ़ते तापमान और बिगड़ते पर्यावरण संतुलन को बनाये रखने के लिए पौधरोपण प्रत्येक नागरिक के लिए जरूरी है। इससे भविष्य में हमें शुद्ध वातावरण तो मिलेगा ही साथ में हमारे आसपास का परिवेश भी हराभरा रहेगा। तदाशय बात पत्रिका के हरित प्रदेश अभियान के तहत मुख्यालय स्थित जिला जेल के खंड स में रविवार की शाम को पौधरोपण के दौरान मौजूद लोगों ने कही। यहां सर्व ब्राम्हण महिला एकता परिषद की सदस्यों और जेल प्रबंधन के साथ शहर के वरिष्ठ नागरिकों ने विविध प्रकार के पौधों का रोपण किया। इस अवसर पर यहां लगभग २५ पौधे लगाए गए। जेल अधीक्षक शेफाली तिवारी ने बताया जेल परिसर को हराभरा और पर्यावरण से समृद्ध बनाये रखने के लिए यहां अभी तक सौ से अधिक पौधों का रोपण किया जा चुका है। इनमें सभी प्रकार के पौधों का चयन जेल परिसर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए किया गया है। इसके बाद जेल परिसर के अंदर में तुलसी के पौधे लगाए जायेंगे। इस मौके पर सर्व ब्राहम्ण महिला एकता परिषद की ओर से शालिनी दुबे,सुनंदा भटट,सोनल दुबे,ज्योति तिवारी,ज्योति पचौरी सहित जेल संदर्शक समिति के पूर्व सदस्य शिशिर दुबे, शहर के वरिष्ठ समाजसेवी सीबी नेमा,गल्र्स कालेज के पूर्व प्राचार्य डा आर के भटट,जेल प्रबंधन से कैलाश निवारे सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो