scriptPolice disclosed blind murder, neighbor youth had killed old woman in | पुलिस ने किया अंधे कत्ल का खुलासा, पड़ोसी युवक ने रुपयों की लालच में की थी वृद्धा की हत्या | Patrika News

पुलिस ने किया अंधे कत्ल का खुलासा, पड़ोसी युवक ने रुपयों की लालच में की थी वृद्धा की हत्या

पुलिस थाना गोटेगांव की सघन आबादी वाले गुरुनानक वार्ड में 20 नवंबर की रात एक वृद्धा की हत्या के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है।

नरसिंहपुर

Published: November 26, 2021 09:04:21 pm

नरसिंहपुर/ गोटेगांव. पुलिस थाना गोटेगांव की सघन आबादी वाले गुरुनानक वार्ड में 20 नवंबर की रात एक वृद्धा की हत्या के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पड़ोसी युवक ने रुपयों की लालच में उसकी हत्या कर दी थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से जेवर बरामद किए हैं। मृतिका हीराबाई कहार अपने घर पर अकेली थी शाम साढ़े बजे तक घर की दीवार का निर्माण कार्य चलता था कार्य करने वाले मजदूर के जाने के कुछ देर बार हीराबाई की हत्या कर दी गई थी।
यह था घटनाक्रम
20 नवंबर २021 को थाना गोटेगांव में योगेश उर्फ योगी कहार के माध्यम से सूचना प्राप्त हुयी थी कि गुरुनानक वार्ड, गोटेगांव अंतर्गत अपने मकान में अकेले रहने वाली हीरा बाई कहार उम्र 79 वर्ष की किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा हत्या का लाश एक प्लास्टिक की बोरी में बांधकर कमरे में रख दी है। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध थाना गोटेगांव में अपराध क्रमांक 725/2021 धारा 302, 201 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
सूचना प्राप्त होते ही प्रकरण की गंभीरता को दखते हुए पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार शिवहरे द्वारा द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर प्रकरण में अज्ञात आरोपी की पतासाजी हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए एवं अज्ञात आरोपी की पतसाजी कर तत्काल गिरफतार करने हेतु निर्देशित किया गया। थाना गोटेगांव की पुलिस टीम को अज्ञात आरोपी की पतासाजी के दौरान जानकारी प्राप्त हुयी कि मृतिका के यहां अंतिम बार उनके यहां काम करने वाले उसकी लडक़ी राधा बाई के नाती आकाश, संदीप चढ़ार एवं पुष्पा बाई को देखा गया था तथा सोनू अहिरवार जो कि मृतिका का पड़ोसी है वह अपने घर की छत इन लोगों को दिखा था।
संदेही सोनू अहिरवार से की पूछताछ
प्रकरण में पतासाजी के दौरान मृतिका के पड़ोस में रहने वाले संदेही सोनू अहिरवार से बारीकी से पूछताछ की गयी जिसके परिणाम स्वरूप उसके द्वारा अलग-अलग जानकारी देने पर एवं उसके द्वारा हत्या किए जाने की आशंका होने पर उससे गहनता से पूछताछ की गयी। जिस पर उसके द्वारा यह स्वीकार किया गया कि पैसों की तंगी के कारण वह परेशान था । उसने लालच में आकर मृतिका हीरा बाई की गला दबाकर हत्या कर दी एवं उसके द्वारा पहने गए सोने, चांदी के जेवर लेकर उसका शव बोरी में बंद कर छिपा दिया गया। आरोपी सोनू अहिरवार पिता सीताराम अहिरवार को गिरफ्त में लेकर उससे मृतिका द्वारा हत्या के दौरान कान में पहने गये सोने के फूल की जोड़ी, नाक में पहनने वाली सोनेकी लौंग एवं चांदी की चूडिय़ां भी बरामद की गयी हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सोनू अहिरवार की पत्नी गर्भवती है इसके चलते कुछ अस्वस्थ्य रहती है। सोनू अहिरवार को किसी कार्य के लिए ३० हजार रुपए की सख्त जरूरत थी जिसकी वह पूर्ति नहीं कर पा रहा था पडोस में रहने वाली वृद्धा अकेली थी उसकी बहू मायके गई हुई थी जैसे ही वृद्धा के घर पर कार्य करने वाले मजदूर अपने घर गए तभी मौका पाकर घर के अंदर घुस गया और गला दबा कर वृद्धा की हत्या कर दी।
पिता के आने से शव को नहीं लगा पाया था ठिकाने
हत्या के बाद वृद्धा के शव को ठिकाने के लिए उसने बोरी में भर कर बांध दिया। इस बोरी को अपने छत पर जाकर ऊपर लाने की जुगत में लगा हुआ था । उसी समय आरोपी का पिता घर आ गया जिससे वह शव को ठिकाने नहीं लगा सका। आरोपी ने स्वीकार किया है कि वह बोरी में भरे शव को पीछे नाले में फेक कर आग के हवाले करना चाहता था, इसलिए उसने शव को बोरी में भरा था। इसी बीच उसका नाती आ जाने से बोरी में भरे शव की जानकारी पुलिस को लग गई। आरोपी ने स्वीकार किया है कि यदि उसके पिता जल्दी घर नहीं आते तो वह छत से बोरी को ऊपर लाकर रात को नाले के किनारे ठिकाने लगा देता।
आरोपी की पतासाजी एवं गिरफ्तारी हेतु घोषित किया गया था नगद पुरस्कार
इस अंधी हत्या के आरोपी की पतासाजी एवं गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक वपुल श्रीवास्तव द्वारा 10 हजार के नगद पुरुस्कार की घोषणा की गयी थी।
इस टीम को मिली सफलता
इस अंधी हत्या के लिए पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने टीआई कमलेश चौरिया, पुलिस थाना ठेमी प्रभारी गौरव चाटे, एसआई अंजली अग्निहोत्री झा्रेतेश्वर, दिलीपसिंह, विजय द्विवेदी,प्रधान आरक्षक महेन्द्र शुक्ला, चन्द्रप्रकाश पटले, विनय कोरी की टीम का गठन करके जांच करने की जिम्मेदारी सौंपी थी।
MURDER
MURDER :

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेजपीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.