एक माह पूर्व कार लूटने के मामले का पुलिस ने किया खुलासा

एक माह पहले जबलपुर बरघटिया रोड पर ड्राइवर को बंाधकर कार लूटने के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर लिया है। इस संबंध में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। कार देवास से किराए पर ली गई थी जिसे नरसिंहपुर जिले में लूटने के बाद जबलपुर में बेच दिया गया था। आरोपियों की निशानदेही पर कार जब्त कर ली गई है।

By: ajay khare

Updated: 14 Sep 2021, 09:10 PM IST

नरसिंहपुर. एक माह पहले जबलपुर बरघटिया रोड पर ड्राइवर को बंाधकर कार लूटने के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर लिया है। इस संबंध में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। कार देवास से किराए पर ली गई थी जिसे नरसिंहपुर जिले में लूटने के बाद जबलपुर में बेच दिया गया था। आरोपियों की निशानदेही पर कार जब्त कर ली गई है।
पुलिस के मुताबिक बब्लू उर्फ बाबू पिता रामगोपाल मंडलोई उम्र 32 साल निवासी जामगोदरानी थाना वीएनपी देवास अपनी स्विफ्ट डिजाइर कार क्रमांक एमपी 41 सीए 3973 से देवास से दो सवारियों को लेकर जबलपुर के लिये निकला था। आरोपी अभिषेक घावरी पिता पिता पृथ्वीराज घावरी उम्र 22 साल निवासी 15 बी सुभाष नगर थाना परदेशीपुरा इंदौर ने देवास से जबलपुर जाने के लिए कार बुक की थी। 17 अगस्त को नरसिंहपुर जिले की सीमा में बरघटिया हनुमानजी की मढिय़ा के पास सुबह करीब 8 बजे कार रुकवा कर दो सवारियों में से एक व्यक्ति जंगल में ऊपर चला गया और वहां से चिल्लाया कि उसे सांप ने काट लिया है। जिस पर दूसरी सवारी के साथ बब्लू उर्फ बाबू पिता रामगोपाल मंडलोई मौके पर गए। वहां पहुंचते ही दोनों सवारियों ने बाबू को चाकू से डराया धमकाया तथा सेलो टेप से हाथ मुंह बांधकर रस्सी से उसे पेड़ से कसकर बांध दिया। इसके पास उसका मोबाइल नगदी रुपया तथा अन्य दस्तावेज मारपीट कर कार सहित लूट कर भाग गये। किसी तरह बब्लू उर्फ बाबू ने खुद को मुक्त किया और फिर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 379/2021 धारा 394 भादवि कायम कर विवेचना में लिया । जिसके बाद पुलिस द्वारा की गई पतासाजी के दौरान अभिषेक घावरी पिता पिता पृथ्वीराज घावरी उम्र 22 साल निवासी 15 बी सुभाष नगर थाना परदेशीपुरा इंदौर जिला इंदौर को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई। जिसने अपने अन्य साथी के साथ मिलकर अपराध करना स्वीकार किया एवं बताया कि लूटी गई कार गुफ रान उर्फ आशीफ खान पिता वकील खान उम्र 25 वर्ष निवासी ब्लाक नं 31 चांदनी चौक बगीचा, हनुमानताल थाना हनुमानताल जबलपुर जिला जबलपुर को बेच दी है। पुलिस ने आरोपी अभिषेक घावरी का न्यायालय से पुलिस रिमांड प्राप्त किया तथा आरोपी अभिषेक के बताये अनुसार कार खरीदने वाले गुफरान उर्फ आशीफ को जबलपुर में पकड़ आरोपी से लूटी गई कार एमपी 41 सीए 3973 कीमत करीबन 450,000 रुपये जप्त की । आरोपी गुफ रान उर्फ आशीफ को न्यायालय के समक्ष पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है । आरोपी अभिषेक घावरी पुलिस हिरासत में है जिसके बताये अनुसार इंदौर जाकर घटना में प्रयुक्त चाकू तथा मोबाइल आदि जब्त किया गया है। आरोपी द्वारा फ र्जी कूटरचित आधारकार्ड का उपयोग वाहन बुक कराते समय किया गया है इस संबंध में भी अनुसंधान किया जा रहा है। लूट की वारदात में लिप्त एक अन्य आरोपी की गिरफ्तारी हेतु आवश्यक जानकारियां एकत्रित की जा रही हंै ।

ajay khare
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned