scriptअपृहत नाबालिग किशोरियों को पुलिस ने किया बरामद | Police recovered two kidnapped minor girls | Patrika News

अपृहत नाबालिग किशोरियों को पुलिस ने किया बरामद

locationनरसिंहपुरPublished: Mar 24, 2021 03:16:14 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-एक की बरामदगी महीने भर में हुई जबकि दूसरी का पता लगाने में लग गए चार साल

Police recovered two kidnapped minor girls

Police recovered two kidnapped minor girls

नरसिंहपुर. स्थानीय पुलिस को एक नहीं दो-दो अपहृत नाबालिग किशोरियों को बरामद करने में सफलता मिली है। एक किशोरी तो महीना भर पहले ही लापता हुई थी जबकि दूसरी किशोरी को चार साल बाद पुलिस ने खोज निकाला है। महने भर पहले लापता किशोरी की पड़ताल के दौरान ही पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने अपहर्ता पर साढ़े 3 हजार रुपये का ईनाम भी घोषित किया था।
घटना के संबंध में ठेमी थाना प्रभारी शंकरलाल झारिया ने बताया कि थाना क्षेत्र के एक ग्राम निवासी 16 वर्षीय किशोरी के गुम होने पर पुलिस ने स्वजनों की शिकायत पर धारा 363 के तहत प्रकरण दर्ज किया था। उसकी पड़ताल के लिए पुलिस अधीक्षक के निर्देश व वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में टीम गठित की गई थी। इस टीम ने मिली सूचना के आधार पर शिवपुरी जिले बड़ौरा जाकर किशोरी को बरामद किया। साथ ही किशोरी के अपहरण के मामले में ग्राम ठेमी निवासी गोविंद पिता लक्ष्मण पटेल 19 वर्ष को गिरफ्तार किया। इस टीम में एसआइ सरोज रामसखा, प्रधान आरक्षक सतीश राजपूत, आरक्षक चंद्रप्रताप पटेल, दीपक राय, दिव्यानी राजपूत शामिल थे।
करीब 4 साल पहले ठेमी थाना क्षेत्र से 17 वर्ष की उम्र में लापता हुई किशोरी को पुलिस ने जबलपुर जिले के ग्राम चरगंवा से खोज निकाला है जो अब बालिग हो चुकी है। पुलिस ने मामले में 363 के तहत कायमी की थी जिसकी दस्तयाबी पूरी होने के बाद बयान लेकर उसे स्वजनों के सुपुर्द कर दिया है। ठेमी थाना प्रभारी श्री झारिया ने बताया कि 28 जनवरी 2017 को 17 वर्षीय किशोरी के गुम होने की सूचना उसके स्वजनों ने दर्ज कराई थी। जिन्होंने बताया था कि उनकी बेटी बिना बताए कही चली गई है। आसपास एवं अन्य रिश्तेदारों के यहां बहुत तलाश करने पर भी उसका कोई पता नही चला है। संभवतः कोई व्यक्ति बहला फुसलाकर उसे अपने साथ ले गया है। रिपोर्ट पर धारा 363 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया था। जिसकी तलाश के लिए बनाई विशेष टीम द्वारा जानकारी एकत्रित की जा रही थी। जिसमें सामने आया कि वह जबलपुर जिले के ग्राम चरगंवा में है। जिसे दस्तयाब करने एसआइ व्हीपी मिश्रा, आरक्षक बालचंद, रोहित चंपुरिया पहुंची। टीम को पुलिस अधीक्षक ने नकद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो