scriptपुलिस की टीम ने पकड़े दो ट्रक, चार डंफर | Police team caught two trucks, four dampers | Patrika News

पुलिस की टीम ने पकड़े दो ट्रक, चार डंफर

locationनरसिंहपुरPublished: Apr 09, 2019 02:12:18 pm

Submitted by:

ajay khare

मौके पर अवैध परिवहन करते पकड़ाए वाहन

sand mining

sand mining

गाडरवारा। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बावजूद अवैध रेत उत्खनन पर पूरी तरह रोक नहीं लग पाई है। अब भी तहसील में अनेक स्थानों पर रेत के अवैध उत्खनन की चर्चाएं आए दिन सुनने को मिलती हैं। पूर्व में पुलिस द्वारा ताबड़तोड़ कार्रवाई कर अनेक वाहन जप्त किए एवं वाहन राजसात हेतु कलेक्टर को प्रतिवेदन प्रस्तुत किए थे। इसके बाद भी अक्सर विभिन्न स्थानों पर अवैध रेत के विरुद्ध कार्रवाई होती रहती है। इसी कड़ी में पुलिस ने साईंखेड़ा थाना अंतर्गत सोशल मीडिया पर चर्चित अजंदा रेत खदान से रेत परिवहन करते छह डंपर पकडऩे में सफलता प्राप्त की है। उक्त कार्रवाई एसडीएम सोनम जैन, एसडीओपी एसआर यादव के निर्देशन में साईंखेड़ा थाना प्रभारी श्रंगेश राजपूत, आरक्षक बुधराम, नेतराम विश्वकर्मा, ईश्वरदास यादव द्वारा शनिवार की रात करीब नौ बजे अजंदा-देतपोन तिराहे पर ओवरलोड एवं अवैध रेत परिवहन करते हुए छळ वाहन पकड़ कर की गई।
यह वाहन हुए जब्त
जानकारी के अनुसार जप्त किए वाहनों में डंपर क्रमांक एमपी20 जीए 7555, एमपी 15 एचए 1288, एमपी 15 जी 2299, एमपी 15 एचए 0964 तथा एलपी ट्रक क्रमांक एमपी15 एचए 0738 एवं एमपी 15 एचए 1035 ट्रक शामिल है। बताया गया है कि उक्त छह वाहनों को जप्त कर साईंखेड़ा थाने में खड़ा करके पुलिस ने एसडीएम को प्रतिवेदन तैयार करके भेजा है। थाना प्रभारी ने बताया कि कलेक्टर के आदेशानुसार रेत खदानों पर शाम छह से सुबह छह बजे तक रेत खनन एवं परिवहन पूर्णत: प्रतिबंधित किया गया है, जिसे लेकर यह कार्रवाई की गई है।
वहीं जनचर्चा है कि अजंदा रेत खदान ग्राम पंचायत के अधीनस्थ है लेकिन यहां कतिपय राजनीतिक लोगों का हाथ होने से उक्त स्थान से रेत का अवैध व्यापार धड़ल्ले से चल रहा था। जिसकी सोशल मीडिया पर आए दिन पोस्टें हो रही थीं। सूत्रों की मानें तो उक्त कार्रवाई देतपोन तिराहे पर न होकर खदान में जाकर की गई, लेकिन जेसीबी मशीन को नहीं पकड़ा गया, केवल अवैध परिवहन का मामला कुछ वाहनों पर बनाया गया। बहरहाल सच्चाई चाहे जो हो लेकिन पुलिस की कार्रवाई से क्षेत्र की नदियों से रेत का खनन करने वालों में दहशत रही।
इनका कहना,,
रास्ते में अवैध परिवहन करते जो वाहन मिले, उन्हे जब्त किया गया, खदान में कुछ नहीं एवं खनन होते नहीं मिला। जब्त वाहन थाने में खड़े हैं, राजसात की कार्रवाई हेतु कलेक्टर को प्रतिवेदन प्रेषित किया गया है।
श्रंगेश राजपूत, थाना प्रभारी सांईखेड़ा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो