विद्युत आपूर्ति ठप, 2 घंटे पेइंग वार्ड में मरीज रहे परेशान

नरसिंहपुर। गुरूवार को दोपहर फाल्ट बनने से शासकीय अस्पताल के पेइंग वार्ड की विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई। जिसका सुधार 2 घंटे तक नहीं हो पाने की वजह से मरीज व परिजन हलाकान होते रहे।

By: ajay khare

Published: 07 Jun 2018, 08:50 PM IST

नरसिंहपुर। गुरूवार को दोपहर बाद चली तेज हवाओं के कारण फाल्ट बनने से शासकीय अस्पताल के पेइंग वार्ड की आपूर्ति बाधित हो गई। जिसका सुधार 2 घंटे तक नहीं हो पाने की वजह से मरीज व परिजन हलाकान होते रहे। गर्मी और उमस की वजह से मरीज पलंग लेकर बाहर बैठे दिखे, तो छोटे बच्चे को लेकर दादी वार्ड की दहलान में टहलती रही।
उल्लेखनीय है कि विद्युत व्यवस्था को लेकर नित नयी परेशानी लोगों के सामने आ रही है। जरा सी हवा चलने के बाद बिजली गुल होने के बाद सुधार में घंटों का समय लग जाता है। इस दौरान लोग परेशान होते हैं। अस्पताल बीते सप्ताह के दौरान ऐसे हालात बार-बार बन रहे हैं। पूर्व में पीछे की लाइन शिफ्टिंग की वजह से घंटों आपूर्ति बाधित रही है। जिला अस्पताल के अन्य वार्डो में हालंाकि आपूर्ति सुचारू रही।
पेइंग वार्ड में भरती मरीज के परिजन सुनील साहू ने बताया कि दोपहर के समय करीब साढ़े तीन बजे तेज हवाएं चली और यहां की विद्युत आपूर्ति बंद हो गई। इसके बाद से अस्पताल सहित विद्युत कार्यालय फोन लगाकर शिकायत की लेकिन 2 घंटे तक सुधार के लिए कोई नहीं आया।
मरीज नीलेश पटैल ने बताया कि दवाओं की वजह से गर्मी महसूस हो रही थी, विद्युत लाइन बंद हो जाने से घुटन होने लगी तो बाहर दहलान में ही पलंग डालकर बैठने मजबूर हो गए। वार्ड में भर्ती मरीज की परिजन वृद्ध महिला नवजात को गर्मी से राहत दिलाने यहां से वहां टहलती रही। तो वार्ड के अंदर कुछ मरीज हाथ के पंखे का उपयोग कर गर्मी से राहत पाने का प्रयास करते रहे। अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि जानकारी मिलने पर शिकायत कर दी गई थी। खंबे से कोई गड़बड़ी होने के कारण सुधार में समय लग गया। अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि जानकारी मिलने पर शिकायत कर दी गई थी। खंबे से कोई गड़बड़ी होने के कारण सुधार में समय लग गया।

ajay khare
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned