scriptली प्रियदर्शिनी की सुध, जल्द निखरेगी रंगत, सुकून की चाह में पहुंचेंगे लोग | Priyadarshini Park started cleaning | Patrika News

ली प्रियदर्शिनी की सुध, जल्द निखरेगी रंगत, सुकून की चाह में पहुंचेंगे लोग

locationनरसिंहपुरPublished: Apr 27, 2019 06:51:25 pm

Submitted by:

sudhir shrivas

क्या है मामला, जानने के लिए पढ़े खबर

ली प्रियदर्शिनी की सुध, जल्द निखरेगी रंगत, सुकून की चाह में पहुंचेंगे लोग

park

गाडरवारा। नगर के बीचों-बीच स्थित प्रियदर्शिनी पार्क में आखिरकार नगर पालिका के सफाई कर्मियों ने बीते दिवस सफाई की। अब आगे व्यवस्थाओं में सुधार का आश्वासन भी नगर पालिका अध्यक्ष ने दिया है। इससे लोगों को नगर में सार्वजनिक स्थान पर एक और पार्क की सुविधा मिलने की आस जगी है।
अब तक नगरवासी केवल नपा के पास स्थित सेठ जमनादास काबरा उद्यान में ही शाम को जा रहे हैं। शाम से ही पार्क में बेहद भीड़ होने से अनेक लोग परिवार समेत वहां जाने से बचते हैं। दूसरी ओर नगर के बीचों-बीच सार्वजनिक स्थान पर एक अन्य पार्क पड़े पड़े बदहाली झेल रहा था। लोगों को हो रही परेशानी को देखते हुए पत्रिका ने 25 अप्रैल के अंक में प्रियदर्शिनी पार्क की बदहाली को लेकर प्रमुखता से खबर का प्रकाशन किया था। नपाध्यक्ष ने गत दिवस खबर पर संज्ञान लेते हुए तत्काल पार्क में सफाई कराने के आदेश दिए। इसके उपरांत नपा के सफाई कर्मी पार्क में सफाई करने में जुट गए। शुक्रवार को पार्क में काम कर रहे नपा कर्मियों ने बताया कि पूरे पार्क की ठीक से सफाई करने के बाद यहां से कचरा उठाकर फेंका जाएगा। उसके बाद यहां अन्य काम होंगे।
दूसरी ओर नपा को पार्क की सुध लेते देख आसपास के लोगों एवं दुकानदारों को भी उत्साहित देखा गया। सभी का कहना है कि इतना बड़ा पार्क बेरौनक पड़ा रहता है। यदि इसमें कामकाज कराकर पार्क को संवारा जाए तो लोगों को सुविधा मिलेगी। इससे न केवल मनोरंजन एवं स्वास्थ्य संबंधी बल्कि पलोटनगंज में बाहर से आने वाले यहां-वहां भटकते लोगों को सुकून से बैठने की जगह मिलेगी। देखने ये है कि जिस प्रकार नपा ने सेठ जमना दास काबरा उद्यान का कायाकल्प कर दिया है, क्या यहां भी उसी प्रकार की सफाई होगी अथवा केवल औपचारिकता निभा कर पार्क को भगवान के भरोसे छोड़ेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो