scriptयहां अनजाने में ही लोग आ रहे बीमारी की गिरफ्त में | Problem with dust | Patrika News

यहां अनजाने में ही लोग आ रहे बीमारी की गिरफ्त में

locationनरसिंहपुरPublished: Apr 16, 2018 12:19:12 am

Submitted by:

sudhir shrivas

उड़ती धूल बना रही लोगों को बीमार, निर्माणाधीन सड़क बन रही परेशानी का सबब

Problem with dust

dust

नरसिंहपुर.सालीचौका। सरकार विभिन्न क्षेत्रों में सड़कें बनवा कर लोगों को दूसरे गांव शहरों से जोड़ कर विकास को गति देने का काम कर रही है। बावजूद इसके अनेक जगह सड़क निर्माण के दौरान लोगों को कई दिनों तक इतनी अधिक परेशानियां झेलनी पड़ती हैं कि उनका आना-जाना दूभर हो जाता है। सालीचौका से पोड़ार चौराहे के बीच एक सड़क निर्माण से लोग बुरी तरह परेशान बताए गए हैं।

क्षेत्र के लोगों का गाडरवारा पिपरिया जाने के लिए एकमात्र रास्ता जो सालीचौका रेलवे फाटक से पोड़ार तिराहे की ओर जाता है, इसी रास्ते पर एक सड़क का बीते कई दिनों से निर्माण कार्य चल रहा है। यहां पर ठेकेदार द्वारा मिट्टी डाली गई है जो कि अधिक वाहनों के चलने से इस समय धूल के गुबार बनकर आने-जाने वाले वाहन चालकों की आंखों एवं सुरक्षा में मुसीबत बन रही है। इस रास्ते पर अधिक धूल होने के कारण बाइक चालकों को काफ ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कोई चारपहिया वाहन आगे जाने पर पीछे जो धूल के गुबार उड़ते हैं उसमें बाइक चालकों को सांस लेना और आंखें खोलना मुश्किल हो जाता है। इससे दूसरे वाहनों से टकरा कर या गिरकर चोट लगने का खतरा बना रहता है।
सालीचौका निवासी पराग तिवारी ने कहा कि सड़क निर्माण कार्य में ठेकेदार द्वारा जो मिट्टी डाली गई है, उसमें पानी नहीं सींचने के कारण धूल के गुबार उड़ रहे हैं। इसी प्रकार नगर व्यापारी संघ के अध्यक्ष जितेंद्र राय ने प्रशासन से मांग की है की तत्काल इस रास्ते के ठेकेदारों को धूल रोकने के इंतजाम करने के लिए निर्देशित किया जाए। ठेकेदार द्वारा सुबह-शाम पानी का छिड़काव किया जाए, जिससे लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।
पता कराते हैं- हम पता करते हैं कि यदि प्रधानमंत्री सड़क योजना से उक्त सड़क बन रही होगी तो संबंधित ठेकेदार से कहते हैं कि वह दोनों टाइम सड़क पर पानी सींचे, जिससे लोगों को आने-जाने में परेशानी न हो।
-विनोद साहू, नायब तहसीलदार

ट्रेंडिंग वीडियो