बैलगाड़ी और साइकिल से निकले विरोध प्रदर्शन करने, व्यापारियों ने बंद रखे प्रतिष्ठान

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस के प्रदेश व्यापी बंद का यहां व्यापक असर देखने को मिला। जिले भर में कांग्रेसियों ने रैली निकाल कर प्रदर्शन किए और महंगाई के विरोध में व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रख कर अपना समर्थन दिया।

By: ajay khare

Published: 20 Feb 2021, 10:56 PM IST

नरसिंहपुर. महंगाई के खिलाफ कांग्रेस के प्रदेश व्यापी बंद का यहां व्यापक असर देखने को मिला। जिले भर में कांग्रेसियों ने रैली निकाल कर प्रदर्शन किए और महंगाई के विरोध में व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रख कर अपना समर्थन दिया। महंगाई से परेशान आम जन ने भी कांग्रेस के प्रदर्शन में अपना साथ दिया। गाडरवारा में बैलगाड़ी पर सवार होकर विरोध प्रदर्शन करने निकले तो तेंदूखेड़ा में बैलगाड़ी और साइकिल से ज्ञापन सौंपने पहुंचे।
जिला मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों ने रैली निकाली और विरोध प्रदर्शन करते हुए केन्द्र व राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ कार्यकर्ताओं ने बाइक रैली निकालकर प्रदर्शन किया। सुभाष पार्क पर रैली को संबोधित करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष मैथिलीशरण तिवारी ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों के अलावा रोजमर्रा की जरूरी वस्तुओं के दाम भी रोज बढ़ रहे हैं। पूर्व विधायक सुनील जायसवाल ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार आम आदमी की जेब पर डाका डाल रहे हैं। ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष नरेन्द्र राजपूत ने कहा कि डीजल की महंगाई के कारण हर वस्तु के दाम आसमान को छू रहे हैं।
मंहगाई के विरोध में बंद रहा बाजार
गोटेगांव. पेट्रोल डीजल एवं घरेलू गैस सहित अन्य वस्तुओं के दाम बढऩे के विरोध में कांग्रेस के आह्वान पर गोटेगांव में कांग्रेसजनों ने बाजार बंद कराया जिसका मिला जुला असर देखने को मिला । दोपहर के बाद सभी दुकानें खुल गईं। कांग्रेसजनों ने दुकानदारों के प्रति आभार व्यक्त किया ।
सिलेंडर की फोटो वाले पोस्टर बैनर के साथ किया प्रदर्शन
करेली. कांग्रेेस कार्यकर्ताओं ने सुबह नगर में एक पैदल मार्च करते हुए व्यापारियों से अपने प्रतिष्ठान बंद रखने का अनुरोध किया। पैदल मार्च बरमान चौराहा से शुरू होकर मेन रोड से होते हुए निरंजन चौक पर खत्म हुआ। जहां आयोजित सभा में कांग्रेस नेताओं ने मंहगाई और पेट्रोल,डीजल और गैस के बढ़ते दामों को लेकर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। यहां कांग्रेस का प्रदर्शन सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाला रहा। प्रदर्शनकारियों ने सिलेंडर की तस्वीर वाले पोस्टर बैनर पहन रखे थे जो आकर्षण का केंद्र रहे। इस मौके पर वरिष्ठ कांगे्रस जनों ने सभा को संबोधित किया। सभा में पूर्व नपाध्यक्ष राजेंद्र रघुवंशी,मधुपालीवाल,शरद तिवारी,मनोहर ठाकुर,मनोज ठाकुर,मनीष कौरव सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस जन मौजूद रहे।

राजमार्ग चौराहे पर रहा बंद का असर
राजमार्ग. कांगेस के बंद का असर राजमार्ग चौराहे पर देखने को मिला । चौराहे की सभी दुकानें बंद रहीं। लोगों ने मंहगाई और पेट्रोल,डीजल और गैस के बढ़ते दामों को लेकर अपना आक्रोश जताया।

बैलगाड़ी पर सवार होकर निकले विरोध प्रदर्शन करने
गाडरवारा. केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध करते हुए नगर बंद कराते हुए कांग्रेस नेताओं ने बैलगाड़ी पर सवार होकर रसोई गैस सिलेंडर साथ में रखकर विरोध प्रदर्शन किया । कांग्रेस जन झंडा चौक पर सुबह से ही एकत्रित हो गए थे और वहां से जुलूस की शक्ल में विधायक सुनीता पटेल के नेतृत्व में नगर के मार्गों से भ्रमण करते झंडा चौक पहुंचे। रास्ते में सभी लोगों से अपने अपने प्रतिष्ठान बंद करने का आग्रह करते हुए आम जनता से महंगाई के बारे में संवाद किया। झंडाचौक पर सभा को संबोधित करते हुए विधायक सुनीता पटेल ने कहा कि भाजपा सरकार महंगाई पर अंकुश लगाने में नाकामयाब साबित हो रही है। किसानों के साथ अन्याय कर रही है। जिला कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष अशोक काबरा ने बढ़ती हुई महंगाई एवं केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों किसान विरोधी काले कानून का विरोध जताया। वरिष्ठ कांग्रेस नेता एचबी रफीक ने कहा कि तानाशाही शासन से हर वर्ग के लोग परेशान है। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष जिनेश जैन ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकार के शासनकाल में आम आदमी परेशान है महंगाई ने गरीबों की कमर तोड़ दी है सरकार की मनमानी नीतियों के कारण लोगों को सड़कों पर आना पड़ा है। इसी क्रम में बसंत तपा,अभिनव ढिमोले, रूपेश राय आदि ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में कांग्रेस जन मौजूद रहे।


बैलगाड़ी पर खाली सिलेंडर और साइकिल लेकर ज्ञापन सौंपने पहुंचे

तेंदूखेड़ा. ब्लाक कांग्रेस कमेटी चांवरपाठा ने तहसील मुख्यालय तेंदूखेड़ा में बैलगाड़ी साईकिल और खाली सिलेंडर लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा गया कि तत्काल प्रभाव से इन पदार्थों की मूल्य वृद्धि को नियंत्रण में लिया जाये। आम आदमी मजदूर वर्ग प्रभावित हो रहा है। यदि तत्काल प्रभाव से मंहगाई पर अंकुश नहीं लगाया गया तो देश व्यापी हड़ताल करेंगे। रैली के माध्यम से एसडीएम कार्यालय पहुंचे कार्यकर्ताओं ने प्रदेश और केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुनील जैन,कीरत पटैल,कमलेश पुजारी,शिवकुमार पुजारी,सपना वर्मा प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

ajay khare
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned