script

कहीं नाली की नहीं की सफाई तो कहीं नाली ही नहीं बनाई

locationनरसिंहपुरPublished: Jul 04, 2022 11:37:52 pm

Submitted by:

Sanjay Tiwari

कई वार्डों में बन रहे जलप्लावन का हालात

कई वार्डों में बन रहे जलप्लावन का हालात

कई वार्डों में बन रहे जलप्लावन का हालात

गोटेगांव. नगरपालिका के सीमा इलाके में अनेक वार्डो में ऐसी स्थिति है कि वहां पर सीसी रोड बना दी गई मगर पानी की निकासी के लिए नालियों का निर्माण नहीं किया गया। वहीं कुछ जगह पर नाली का निर्माण तो किया है मगर सफाई ठीक से नहीं की गई जिसके कारण बारिश का पानी ऐसे स्थल पर सडक़ पर भर जाता है।
रविवार को हुई बारिश से मौसम में थोड़ी ठंडक अवश्य आई है। मगर उतनी बारिश नहीं हुई। जितनी आस-पास के गांव स्तर पर हुई है। इसके बाद भी शिक्षक कालोनी में निर्मित सीसी रोड पर निकासी के अभाव में बारिश का पानी सडक़ पर भर गया। इस शिक्षक कालोनी में भी ऐसे इलाके है। जहां पर अभी तक सीसी रोड का निर्माण नहीं होने से दलदल की स्थिति बनी है।
ऐसे ही हालात भगतङ्क्षसह वार्ड में कई जगह पर मौजूद है जिसके कारण यहां के रहवासी अत्यंत परेशान बारिश के मौसम मेंं हो रहे हैं। कामथ वार्ड सब्जी मंडी के पास मौजूद एक नौनिहाल बच्चों के स्कूल के पास मौजूद सीसी सडक़ पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है। यहां पर आने वाले पालकों को अस्त-व्यस्त हो चुकी सडक़ से अपने बच्चों को घर ले जाते हैं। इस मार्ग पर ऐसे गड्ढे निर्मित हो गई है कि उसमें लम्बे समय तक बारिश का पानी भरा रहता है।

स्थानीय निवासियोंने इस संबंध में कई बार संबंधित विभाग में शिकायत की बावजूद इसके इस समस्या के समाधान के लिए जिम्मेदारों ने कोई ध्यान नहीं दिया। परिणामस्वरूप जरा बारिश में भी निस्तारी पानी की निकासी के अभाव में जलप्लावन की स्थिति के हालत बनते हैं और रहवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

ट्रेंडिंग वीडियो