scriptबरमान में राजीव एंड रावत, मुंगवानी में बबलू खुले आम खिला रहा जुआ | Rajiv and Rawat in Barman, Bablu is openly playing gambling in Mungwan | Patrika News

बरमान में राजीव एंड रावत, मुंगवानी में बबलू खुले आम खिला रहा जुआ

locationनरसिंहपुरPublished: Oct 31, 2021 11:38:13 am

Submitted by:

ajay khare

पुलिस अधीक्षक की सख्ती के बावजूद कई थाना प्रभारी अपने थाना क्षेत्रों में जुआ और सट्टा नहीं रोक पा रहे हैं जिससे लोग यह कहने लगे हैं कि यहां के थाना प्रभारियों के संरक्षण में ही जुआ और सट्टा चल रहा है। जिससे पुलिस की छवि धूमिल हो रही है।

नरसिंहपुर. इन दिनों जिले में कई जगहों पर जुआ के फड़ खुलेआम चल रहे हैं और कई जगहों पर सट्टे की पर्चियां भी वाट्सएप पर काटी जा रही हैं। पुलिस अधीक्षक की सख्ती के बावजूद कई थाना प्रभारी अपने थाना क्षेत्रों में जुआ और सट्टा नहीं रोक पा रहे हैं जिससे लोग यह कहने लगे हैं कि यहां के थाना प्रभारियों के संरक्षण में ही जुआ और सट्टा चल रहा है। जिससे पुलिस की छवि धूमिल हो रही है।
जानकारी के अनुसार इन दिनों बरमान क्षेत्र में राजीव और रावत दो लोग खुलेआम जुआ के फड़ सजा रहे हैं। जिसमें सागर तक से जुआरी दांव लगाने आ रहे हैं। जुआ के फड़ संचाालित करने वालों का कहना है कि सरकार की नीति खेलों को बढ़ावा देने की है इसलिए वे जुआ नामक खेल को बढ़ावा देकर जुआरियों की प्रतिभा का विकास रहे हैं। मुंगवानी थाना क्षेत्र मेंं बबलू नाम का युवक जुआ के फड़ संचालित कर रहा है। पुलिस उदासीन बनी हुई है। करकबेल में भी दांव पर दांव लगाए जा रहे हैं। ठेमी थाना क्षेत्र अंतर्गत रीछा में दुर्गु और चंदन नाम के दो होनहार युवा पूरे क्षेत्र में सट्टा की फ्रेंचाइजी चला रहे हैं। पुलिस को या तो इसकी जानकारी नहीं है या फिर जानबूझकर अनजान बनी हुई है। ये दोनों ही स्थितियां खुद पुलिस के लिए और समाज के लिए ठीक नहीं कहीं जा सकतीं। गौरतलब है कि कानून की नजर में ये संगीन अपराध नहीं हैं इसलिए इन मामलों में थाने से जमानत हो जाती है पर जुआ और सट्टा के दुष्प्रभाव बहुत संगीन होते हैं, कई परिवार बर्बाद हो जाते हैं जुआरियों के बाल बच्चे इसका दुष्परिणाम भोगते हैं। कई बार तो हत्या और आत्महत्या जैसे अपराध भी जुआ और सट्टा की वजह से ही घटित होते हैं। जरूरत है इन पर कार्रवाई कर परिवारों को बचाने की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो