script

तंगी से जूझ रही रेडक्रॉस सोसाइटी, शव वाहन सुधरवाने नहीं रुपए

locationनरसिंहपुरPublished: Jan 06, 2019 08:47:24 pm

Submitted by:

ajay khare

नरसिंहपुर. रेडक्रॉस सोसाइटी के पास इन दिनों बजट और रुपयों की तंगी से जूझ रही है। आलम यह है कि आमजन को सुविधा उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से खरीदे गए शव वाहन का सुधारकार्य भी सोसाइटी नहीं करवा पा रही है। जिला अस्पताल के औषधी भंडार कक्ष के पीछे पिछले एक साल से रेडक्रॉस सोसाइटी का शव वाहन क्रमांक एमपी ४९ सी ००३० खराब खड़ा हुआ है। खराब वाहन धीरे-धीरे अब कबाड़ में तब्दील हो रहा है।

Missing dead body for one year turned into junk, transformers do not get profits

Missing dead body for one year turned into junk, transformers do not get profits

नरसिंहपुर. रेडक्रॉस सोसाइटी के पास इन दिनों बजट और रुपयों की तंगी से जूझ रही है। आलम यह है कि आमजन को सुविधा उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से खरीदे गए शव वाहन का सुधारकार्य भी सोसाइटी नहीं करवा पा रही है। जिला अस्पताल के औषधी भंडार कक्ष के पीछे पिछले एक साल से रेडक्रॉस सोसाइटी का शव वाहन क्रमांक एमपी ४९ सी ००३० खराब खड़ा हुआ है। खराब वाहन धीरे-धीरे अब कबाड़ में तब्दील हो रहा है। आलम यह है कि स्वास्थ्य विभाग रोगी के जीवित रहने तक चिकित्सा सेवाएं मुहैया करा रहा है लेकिन रोगी की मौत के बाद अपनी जवाबदेही खत्म सी मान लेता है। इस संवेदनशील मामले के निराकरण के प्रति स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन गंभीर नजर नहीं आ रहा है। इसके कारण खासकर गरीब लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिला अस्पताल में घायल मरीजों को लाने ले जाने के लिए एंबुलेंस आसानी से सुलभ हो जाती है, लेकिन मौत हो जाने के बाद परिजनों को शव वाहन न होने से उन्हें भटकना पड़ता है।
पोस्टमार्टम तक स्टे्रचर फिर मनमाने दाम
अस्पताल मे किसी मरीज की मौत हो जाने पर परिजनों को काफी परेशानी होती है। मृतक को पोस्ट मार्टम कक्ष तक स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ता है। इसके बाद शव वाहन नहीं होने से अस्पताल में निजी एम्बुलेंस संचालक मजबूरन वाहन का मुंह मांगा किराया लिया जाता है। मजबूर लोग मनमाने दामों पर शव घर तक ले जाते हैं।
इनका कहना
अस्पताल में कोई शव वाहन नहीं है। रेडक्रास सोसाइटी के पास शव वाहन था, जो लंबे समय से खराब पड़ा हुआ है।
डॉ. विजय मिश्रा, सिविल सर्जन, जिला अस्पताल
रेडक्रास सोसाइटी का शव वाहन पिछले एक साल से खराब है। बजट न होने के कारण सुधारकार्य नहीं करवाया जा रहा है। इसके लिए सीएमएचओ से चर्चा की गई है। शव वाहन के लिए ड्राइवर भी उपलब्ध नहीं है।
अरूण निरंजन, सचिव, रेडक्रॉस सोसाइटी नरसिंहपुर

ट्रेंडिंग वीडियो