scriptकाबरा उद्यान में हो रहा कायाकल्प लेकिन प्रियदर्शनी पार्क बदहाल | Rejuvenation in Kabra Garden But Priyadarshini Park is bad | Patrika News

काबरा उद्यान में हो रहा कायाकल्प लेकिन प्रियदर्शनी पार्क बदहाल

locationनरसिंहपुरPublished: Jan 25, 2019 12:17:12 pm

Submitted by:

ajay khare

पलोटनगंज में है इंदिरा गांधी के नाम प्रियदर्शिनी पार्क

Park

Park

गाडरवारा। नगर के काबरा उद्यान में नपा द्वारा हजारों रुपए खर्च करके पार्क का कायाकल्प किया जा रहा है। जिससे पार्क में नई रौनक दिखने के साथ पार्क में रखी सामग्री का संरक्षण भी देखरेख के चलते हुआ है। नगर पालिका के ही अधीन शहर में अन्य पार्कों का इस तर्ज पर न तो रखरखाव किया जा रहा है और न ही वहां सुविधाओं के विकास पर कोई ध्यान दिया जा रहा है। काबरा उद्यान से भी नगर के एक अन्य प्रमुख स्थान पलोटनगंज चौराहे पर बने प्रियदर्शिनी पार्क में पसरी बदहाली से इसका प्रत्यक्ष अंदाजा लगाया जा सकता है। पत्रिका द्वारा 23 जनवरी के अंक में पार्क की खबर की सराहना करते हुए अनेक लोगों ने कहा कि अन्य पार्क भी ऐसे ही सजाए संवारे जाने चाहिए।
लोगों का कहना है कि इन दिनों प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है। ऐसे ही नपा में भी कांग्रेस की नपाध्यक्ष एवं परिषद होने के बावजूद पूर्व प्रधानमंत्री प्रियदर्शिनी इंदिरागांधी के नाम से बने पलोटनगंज के प्रियदर्शिनी पार्क में बदहाली होना समझ के परे है।
लोगों की मांग पर पत्रिका द्वारा पार्क का जायजा लेने पर यहां बेशुमार कचरा कूड़ा, टूटे झूले एवं बैंचें एवं चारों ओर बदहाली का आलम दिखाई दिया। ज्ञात रहे कि रोजाना प्रात:काल से ही दर्जनों बुर्जग लोग पलोटनगंज शक्तिधाम देवी मंदिर के परिसर में लगी बैंचों पर बैठे रहते हैं। लोग चाहते हुए भी पार्क में नहीं बैठ पाते। वहीं छोटे बच्चों, योग प्रेमियों को पलोटनगंज में पार्क होते हुए भटकते रहते हैं।
नागरिकों का कहना है कि इस महत्वपूर्ण पार्क का भी सेठ जमनादास काबरा उद्यान की तर्ज पर विकास किया जाए।
इनका कहना,,
जल्द ही नपा की टीम के द्वारा पार्क में सर्वे कराया जाएगा, वहीं नागरिकों से भी सुझाव लिए जाएंगे कि पार्क में क्या सुविधाएं होना चाहिए, फिर उस प्रकार काम कराया जाएगा। परिषद नगर विकास हेतु प्रतिबद्ध है।
अनीता जायसवाल, नपाध्यक्ष गाडरवारा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो