Religious meeting : हिंसा को मिटाने के लिए अहिंसा का प्रचार जरूरी

Religious meeting : हिंसा को  मिटाने के लिए अहिंसा का प्रचार जरूरी
Religious meeting : muni achal saagar : muni vimal saagar : aacharya v

Sanjay Tiwari | Updated: 23 Sep 2019, 11:44:19 PM (IST) Narsinghpur, Narsinghpur, Madhya Pradesh, India

हिंसा मिटाने करें तन, मन और धन से सहयोग, महावीर दिगंबर जैन बडा मंदिर सुभाष मैदान में धर्मसभा को किया सम्बोधित

नरसिंहपुर। महावीर दिगंबर जैन बडा मंदिर सुभाष मैदान करेली में धर्म सभा को संबोधित करते हुए मुनि विमल सागर ने कहा कि धार्मिक क्रियाएं हमारा मनोबल बढ़ाती हैं। मुनि अचल सागर ने कहा कि शरीर, संपदा, संबंधी के कारण हम अपने अच्छे उद्देश्य की पूर्ति नहीं कर पा रहे हैं। आपके जीवन में धन के कारण शांति नहीं आ पा रही है। जो वस्तु दुर्लभता से प्राप्त हुई है उसकी कीमत हमने समझी नहीं है। पाप से आया धन, पुण्य का पैसा भी ले जाता है।

जीवन ओस की बूंद की तरह है। आज का व्यक्ति शांति चाहता है तो अशांति के कार्य छोड़ दे। प्रसन्नता नहीं है तो धन किस काम का। जोडऩे के लिए भाग रहे हैं इसलिए बेजोड़ नहीं बन पा रहे हैं। मुनि भाव सागर जी ने कहा कि विश्व अहिंसा दिवस 2 अक्टूबर को पूरे विश्व में मनाया जाएगा। हम सभी को तन, मन, धन, से सहयोग करना है। हिंसा को मिटाने के लिए अहिंसा का प्रचार आवश्यक है। सिर्फ नारे नहीं लगाना है कुछ अच्छे कार्य करना है। मांस निर्यात बंद हो,गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाए। हथकरघा वस्त्रों को प्रोत्साहन मिले, नशा मुक्ति अभियान को गति मिले। इन सभी उद्देश्यों के लिए के आयोजन किया जा रहा है। हम सभी को मिलकर कार्य करना है। नेगेटिव सोच जीवन खराब कर देती है। इसलिए आज से ही पॉजिटिव सोचना प्रारंभ कर दें,खानपान, जीवन पॉजिटिव रखें।

गुटका, तंबाकू, शराब आदि नशा नेगेटिव एनर्जी देते हैं और इनको छोडऩे से पॉजिटिव एनर्जी आएगी। हमें मौन को तोडऩा है कुछ को तुम जगाओ कुछ को हम जगायेंगे। अहिंसक भी हिंसक बनते जा रहे हैं। प्रसिद्धि और विवाद एक दूसरे के पूरक हैं जिसको प्रसिद्धि मिलती है तो विवाद भी होता है। हम एक दूसरे की टांग नहीं खींचे सहयोग करें। जिससे यह अहिंसा का अनुष्ठान एवं अहिंसा का महायज्ञ सफ ल हो।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned