कहीं पत्थरबाजी तो कही मूलभूत समस्याएं बिगाडेंगी वोटिंग का गणित

कहीं पत्थरबाजी तो कही मूलभूत समस्याएं बिगाडेंगी वोटिंग का गणित
voting boycott

Abi Shankar Nagaich | Updated: 30 Apr 2019, 09:31:37 PM (IST) Narsinghpur, Narsinghpur, Madhya Pradesh, India

शिकायतों के बाद समस्याएं नहीं हुईं दूर, स्थानीय नागरिकों ने दी चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी फिर भी ध्यान नहीं दे रहा प्रशासन

 

नरसिंहपुर. लोकसभा चुनावों के लिए जिले में मतदान की तारीख ज्यों ज्यों नजदीक आती जा रही है त्यों त्यों लंबे समय से अपनी समस्याओं के निराकरण की बाट देख रहे नागरिकों में आक्रोश के स्वर मुखर होते जा रहे है। हालात यहां तक पहुंच रहे हैं कि लोग समस्याओं का निराकरण न होने की स्थिति में मतदान न करने का मन बना चुके हैं और बाकायदा बाकायदा बोर्ड लगाकर चेतावनी दे रहे हैं।


केस-1
शहर के शिवाजी वार्ड में पिछले कई महीनों से यहां के नागरिक पत्थरबाजी की हरकतों से परेशान हैं और इस समस्या को लेकर अधिकारियों से शिकायत करने के बाद भी निराकरण न होने पर अब वे मतदान का बहिष्कार करने का मन बना चुके है। यहां के वरिष्ठ नागरिक और सेवानिवृत कर्मचारी पीएस राघव,गोपीलाल राघव,ओमप्रकाश राघव,विमला शर्मा, राजेंद्र नामदेव और हरिनारायण व्यवहार सहित अन्य वार्ड वासियों ने बताया कि उनके मोहल्ले में एक व्यक्ति पिछले तीन महीनों से घरों पर पत्थरबाजी कर रहा है। जिसके संबंध में वे कई बार शिकायत कर चुके हैं। यहां के वार्डवासियों ने मोहल्ले की दीवार पर एक बैनर लगाकर मतदान का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है। अब यहां वोट मांगने जा रहे राजनीतिक दलों को निराश होना पड़ रहा है।


केस-2
शहर के मुशरान वार्ड क्षेत्र अंतर्गत आने वाली शुभनगर कालोनी के नागरिक कालोनी में सडक़, बिजली और अन्य सुविधाओं को लेकर लंबे समय से मांग कर रहे हैं। यहां के लोगों को अपने कालोनाइजर से शिकायत है और कई बार कलेक्टर व पुलिस को ज्ञापन सौंप चुके हैं। लेकिन इनकी समस्या का हल न होने के बाद अब कालोनी के नागरिकों ने मतदान के बहिष्कार की चेतावनी दी है। जनसुनवाई के दौरान दी गई शिकायत में यहां के नागरिकों का कहना है कि उनकी कालोनी में पक्की सडक़ों, निस्तारी पानी की निकासी के लिए नालियों और स्थाई बिजली कनेक्शन की समस्या लंबे से बनी है। ऐसी स्थिति में वे अब मतदान का बहिष्कार करने का मन बना चुके है। मंगलवार को यहां के लोगों ने बैनर लगाकर प्रदर्शन किया और अपनी आवाज बुलंद की।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned