scriptवाहवाही लूटने सचिव ने किया कारनामा | Rigged in PM's housing scheme | Patrika News

वाहवाही लूटने सचिव ने किया कारनामा

locationनरसिंहपुरPublished: Mar 26, 2019 11:38:16 pm

प्रधानमंत्री आवास योजना में धांधली, रिकॉर्ड में पूर्ण हुए आवासों की हो सूक्ष्म जांच

Rigged in PM's housing scheme

Rigged in PM’s housing scheme

गोटेगांव। जनपद पंचायत गोटेगांव की ९० ग्राम पंचायतों मे प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से अभी तक जो स्वीकृति प्राप्त हुई थी उसमें अधिकांश आवासों को पूर्ण बताने का कार्य ग्राम पंचायतों के सचिवों ने किया है और जनपद पंचायत के कम्प्यूटर में स्वीकृत आवास कितने पूर्ण हो गए हैं। इसकी जानकारी फीड कराके शासन स्तर पर पहुंचाई जा चुकी है। जिले में गोटेगांव जनपद पंचायत को उक्त कार्य में सक्रियता से कार्य करने पर अधिकारी की सराहना की गई वहीं ग्राम पंचायत के सचिवों की अधिकारी ने पीठ थपथपाई है।
जनपद पंचायत स्तर पर जो आवास स्वीकृत हुए थे वह ग्राम पंचायतों में प्रदान करके उसकी प्रगति रिपोर्ट के आधार पर किश्त प्रदान करने का कार्य किया गया था। ग्राम पंचायत के सचिवों ने अपने गांव में स्वीकृत आवासों की फोटो लाकर कम्प्यूटर में कार्य पूर्ण की जानकारी से अवगत कराया। इसकी सच्चाई ग्राम पंचायत खापा और सिलवानी के पीएम आवासों की जानकारी से उजागर हुई। यहां पर जिन हितग्राहियों के आवास सचिवों ने पूर्ण होने की जानकारी अंकित कराई है वह आवास अधूरे पड़े हुए हैं। उनमें किसी में लेंटर तक नहीं डाला गया है और उसको पूर्णत: का दर्जा रिकार्ड में दर्ज कराके शासन स्तर तक जानकारी पहुंचा दी गई।
जिस तरह की कार्यप्रणाली सचिव ने सिलवानी और खापा ग्राम पंचायत स्तर पर अपनाई है वैसी ही कार्यप्रणाली अन्य पंचायतों के सचिवों और जीआरएस ने अपनाते हुए रिपोर्ट पहुंचा कर वाहवाही लूटी है जबकि सच्चाई प्रदान की गई रिपोर्ट से प्रतिकूल है। यदि प्रधानमंत्री आवासों की पूरी सूची ग्राम पंचायत के हिसाब से निकाल कर धरातल पर उसका अवलोकन सूक्ष्मता से अधिकारी करते हैं तो ग्राम पंचायत के सचिवों की कथनी और करनी का खुलासा हो जाएगा।
जनपद पंचायत के सीईओ केके रैकवार को तबादला हो जाने पर रिलीव कर दिया गया और इनका प्रभार एसडीएम को सौंपा गया। जिन सीईओ को गोटेगांव आना था वह अभी तक यहां पर प्रभार लेने के लिए नहीं आए हैं जिसके कारण जनपद पंचायत कार्यालय में होने वाला कार्य प्रभावित हो रहा है। चुनाव कार्य में प्रभार लेने वाले अधिकारी जुटे हुए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो