12 वाहनों पर कार्रवाई, 2 लाख 39 हजार का राजस्व वसूला

परिवहन विभाग के आयुक्त वी मधुकुमार के निर्देश पर जिले में बकाया टैक्स वाले वाहनों के अलावा फिटनेस, ओवरलोडिंग व अन्य कमियों को लेकर वाहनों की जांच की गई

By: ajay khare

Published: 27 Nov 2019, 07:18 PM IST

नरसिंहपुर. परिवहन विभाग के आयुक्त वी मधुकुमार के निर्देश पर जिले में बकाया टैक्स वाले वाहनों के अलावा फिटनेस, ओवरलोडिंग व अन्य कमियों को लेकर वाहनों की जांच की गई। जिला परिवहन अधिकारी जितेंद्र शर्मा के नेतृत्व में परिवहन विभाग ने खमतरा तिराहा, बरमान चौराहा, बोहानी में वाहनों की जांच की। इस दौरान टैक्स जमा न करने पर तीन वाहनों से १ लाख ८३ हजार व ओवरलोडिंग, फिटनेस न होने सहित अन्य कमियां पाए जाने पर ५४ हजार रुपए का समन शुल्क वसूला गया। जिला परिवहन अधिकारी शर्मा ने बताया है कि यह कार्रवाई जिले भर में निरंतर चलेगी।

जल्द पूर्ण किया जाये अपूर्ण सीसी रोड का निर्माण कार्य

नरसिंहपुर। नगरपालिका परिषद के अंतर्गत आने वाले सुभाष वार्ड में निवासरत नागरिक लंबे समय से अधूरी सड़क का दंश भोग रहे हैं। इस समस्या को लेकर वार्डवासियों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर इस अधूरे बने मार्ग को शीघ्र पूर्ण किये जाने की मांग की। गौरतलब है कि कुछ समय पहले एक नोटिस के माध्यम से बताया गया था कि सुभाष वार्ड, नरसिंहपुर स्थित एक ट्रस्ट की जमीन पर किसी प्रकार का आम रास्ता नहीं है, उसे शासकीय रिकार्ड में आम का बगीचा बताया जा रहा है । जबकि उक्त भूमि केंद्र और राज्य सरकार की आईएचएसडीपी योजना सहित पूर्व में वर्ष 1998 में राजीव गांधी आश्रय योजना के तहत निवासरत मोहल्लेवासियों के लिये आम रास्ते के रूप उपयोग की जा रही है। उक्त भूमि पर वर्ष 2005 में नगरपालिका द्वारा डब्ल्यूबीएम रोड का निर्माण कार्य किया है और वर्तमान में सीसी रोड का निर्माण किया जा रहा था जिसे बन्द करा दिया गया है। इसी मार्ग किनारे से मोहल्लेवासियों के लिये पेयजल हेतु नर्मदा जल पाइप लाइन भी मोहल्ले तक पहुंची है, बिजली के खम्भेभी लगाये गये हैं ऐसे में ट्रस्ट द्वारा कतिपय कारणों से उक्त भूमि जिसका आम रास्ते के रूप में सुभाष वार्ड के निवासियों द्वारा लगभग 20-21 वर्षों से उपयोग किया जा रहा है उसे आम रास्ता न होकर आम का बगीचा बताया जा रहा है। कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर उक्त आम रास्ते की भूमि को जनहित को ध्यान में रखते हुए लीज निरस्त कर शासकीय भूमि घोषित कर बन्द पड़े सीसी सीसी रोड के निर्माण कार्य को पूर्ण किये जाने की मांग की गई है।

ajay khare
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned