सड़क पर कीचड़ से ग्रामीण परेशान

tarunendra chauhan

Publish: Feb, 15 2018 12:10:57 AM (IST) | Updated: Feb, 15 2018 12:10:58 AM (IST)

Narsinghpur, Madhya Pradesh, India
सड़क पर कीचड़ से ग्रामीण परेशान

बारिश के चलते कच्ची सड़कों पर भरा पानी, पानी से होकर निकलने मजबूर लोग

नरसिंहपुर। बेमौसम हुई बारिश से गोटेगांव अंचल की सड़के बदहाल हो गई हैं। ग्रामीणों को मार्ग पर भरे बारिश के पानी से होकर आवागमन करना पड़ रहा है। जिन गांवों का पहुंच मार्ग कच्चा है उन गांव के बाशिंदों को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि जनप्रतिनिधियों से सड़क निर्माण के लिए कई बार मांग कर चुके हैं। इसके साथ ही जनपद पंचायत एवं एसडीएम को भी ज्ञापन सौंपकर सड़क की हालत पूर्व में बता चुके हैं। इसके बाद भी सड़क निर्माण करवाने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया, जिसके कारण अल्प बारिश में ही सड़के तालाब के रूप में तब्दील हो गई हैं।

दलदल बन गए मार्ग

ओबीसी रोड से समरावारी होते हुए बेलखेड़ी गांव जाने वाली सड़क पूरी तरह से दलदल में तब्दील हो गई है। जगह-जगह पर बारिश का पानी भरने के कारण स्कूल जाने वाले बच्चे तक स्कूल आने मे असमर्थ रहे। जो बच्चे स्कूल जाने के लिए अपने घर से निकले उन बच्चों की डे्रस खराब हो गई। इसी तरह कंजई गांव के अंदर रहने वाले लोगों के लिए सीसी रोड बनाने के बाद भी वह आने जाने वाले वाहनों के कारण कीचड़ मे बदल गई। सीसी रोड पर मौजूद कीचड़ के कारण पैदल चलने वालों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत से सड़क को ठीक कराने की मांग की है।

कच्ची सड़कों से मुसीबत

ग्राम पंचायत रहली के तहत कौडिय़ा गांव जाने वाली दो किलोमीटर लम्बी कच्ची सड़क की हालत ऐसी हो गई है कि इससे वाहन निकालना मुश्किल हो गया है। काली मिट्टी होने के कारण यहां पर अल्प बारिश में ही आवागमन बंद हो जाता है। इसी तरह क्षेत्र की अन्य कच्ची सड़कों का भी हाल है। बारिश होने पर जहां कीचड़ से परेशानी होती है, वहीं सूखने पर धूल के गुबार से समस्या का सामना करना पड़ता है।

 

road
IMAGE CREDIT: patrika
1
Ad Block is Banned