जल्द हटेगा साईंखेड़ा मंडी का अतिक्रमण

कलेक्टर एसडीएम को मंडी समिति ने लिखे पत्र, अतिक्रमण के चलते शुरू नही हो पा रही मंडी

By: ajay khare

Updated: 18 Dec 2018, 05:54 PM IST

गाडरवारा। यदि सब कुछ ठीक चला तो जल्द ही सांईखेड़ा मंडी का अतिक्रमण हट जाएगा तथा मंडी जल्द चालू हो जाएगी। प्रदेश में सरकार बदलते ही अनेक क्षेत्रों में बदलाव दिखने लगा है। इसी कड़ी में सांईखेड़ा मंडी के समक्ष कतिपय रसूखदारों ने अतिक्रमण कर रखा था। मंडी परिसर से गरीबों को हटाकर बाउंड्रीवाल बनाई गई। लेकिन कुछ लोगों के आवास हटाने में प्रशासन नाकाम रहा था। प्रदेश में नए सत्ता समीकरण बनने के बाद अतिक्रमण हटने की राह प्रशस्त होती दिखने लगी है।
इन दिनों सांईखेड़ा मंडी को चालू कराने को लेकर जोरशोर से काम जारी है। लेकिन मंडी में अतिक्रमण के चलते वाहनों के आने जाने में परेशानी होगी। इसे लेकर बीते दिनों मंडी प्रबंधन ने उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर अतिक्रमण हटाने का अनुरोध किया गया है। मंडी अध्यक्ष से मिली जानकारी के अनुसार सांईखेड़ा मंडी को जल्द चालू कराने को लेकर तेजी से काम चल रहा है। सांईखेड़ा मंडी के अतिक्रमण को हटाने को लेकर कलेक्टर एवं एसडीएम को पत्र लिखे गए हैं। इसमें अतिक्रमण हटाने में प्रशासन की मदद चाही गई है। जैसे ही अतिक्रमण हटता है उसके दो तीन दिनों में ही मंडी चालू कर दी जाएगी। ताकि सांईखेड़ा एवं आसपास के ग्रामवासियों को मंडी का समुचित लाभ मिल सके।
गौरतलब रहे कि सांईखेड़ा में मंडी होते हुए बरसों से बंद पड़ी है। पत्रिका में बार बार खबरों के प्रकाशन के उपरांत कुछ महीने पहले निर्माण कार्य शुरू किए गए। वहीं मंडी कार्य में बाधाओं को लेकर बीते दिवस नौ दिसंबर को पुन: सांईखेड़ा की कृषि उपज मंडी को अब भी अपने शुरू होने का इंतजार शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। जिसके बाद मंडी के अधिकारियों ने उच्चाधिकारियों से गुहार लगाई। अब देखने वाली बात रहेगी कि कब तक मंडी का अतिक्रमण हटता है एवं मंडी चालू हो पाती है। अब देखने वाली बात रहेगी कि कब तक मंडी का अतिक्रमण हटता है एवं मंडी चालू हो पाती है।

ajay khare
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned