scriptयहां मां नर्मदा जन्मोतसव पर इन मूर्तियों की मंदिर में की गई स्थापना…. | Sculptures set in the temple | Patrika News

यहां मां नर्मदा जन्मोतसव पर इन मूर्तियों की मंदिर में की गई स्थापना….

locationनरसिंहपुरPublished: Feb 15, 2019 06:22:52 pm

Submitted by:

Sanjay Tiwari

यहां मां नर्मदा जन्मोतसव पर इन मूर्तियों की मंदिर में की गई स्थापना….

Sculptures set in the temple

Sculptures set in the temple

करेली। नई गल्ला मंडी परिसर करेली में नवनिर्मित मां अन्नपूर्णा देवी मंदिर के स्थापना के 3 दिवसीय मांगलिक कार्यक्रम तहत गुरुवार को मां अन्नपूर्णा देवी के साथ आनंदेश्वर महादेव एवं हनुमान जी की प्राणप्रतिष्ठा का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। मंगलवार से शुरू हुए मां अन्नपूर्णा देवी स्थापना के तीन दिवसीय कार्यक्रम के तहत मंगलवार को मां नर्मदा जयंती के पावन अवसर पर मंदिर में अन्नपूर्णा देवी की स्थापना के लिए मंडप प्रवेश पंचांग पूजन का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

वहीं बुधवार को भव्य शोभा यात्रा का आयोजन किया किया गया। गुरुवार 14 फ रवरी को वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ अन्नपूर्णा देवी जी सहित आनंदेश्वर महादेव व हनुमान जी की प्राण प्रतिष्ठा एवं हवन पूजन अर्चन व अभिषेक सम्पन्न हुआ। अनुष्ठान में छप्पन भोग अर्पित किया गया, बाद में महाआरती और कन्या भोज के साथ भंडारा हुआ। जिसमें बड़ी संख्या में धर्मप्रेमी जनों ने प्रसादी ग्रहण की। कार्यक्रम का आयोजन अन्नपूर्णा मंदिर समिति नई गल्ला मंडी करेली के समस्त सहयोगी जनों के द्वारा किया गया।

नौ कुंडीय श्रीराम विष्णु यज्ञ जारी
करेली के डोभी के नजदीकी बंधा ग्राम में 10 फ रवरी से आयोजित 9 कुंडीय श्रीराम विष्णु महायज्ञ पूर्ण विधि विधान से चल रहा है। जिसमें संत समागम के साथ नित्य भजन कीर्तन और प्रवचन का आयोजन भी किया जा रहा है। जिसमें कलयुग में सेवा धर्म को सर्वोपरि बताया गया है। गौ-माता, माता-पिता, गुरुजनों, संत महात्माओं और स्वच्छता हेतु नित नई सेवा पुण्य लाभ अर्जित करने वाली होती है। वर्तमान युग में सुपात्र और जरूरतमंदों को यथाशक्ति दान पुण्य करते हुए धर्म मार्ग पर सदाचार और सच्चरित्र से चलना ही मुक्ति मार्ग और मोक्ष प्राप्ति का सर्वोत्कृष्ट साधन बताया गया है। बंधा के धार्मिक श्रद्धालु जनों द्वारा देव संस्थान के सौजन्य से यज्ञ हवन इत्यादि धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो