scriptMP में अब Vaccination Campaign-2, जानें कब से हो रहा है शुरू… | Second phase of vaccination campaign in MP from 25 August | Patrika News

MP में अब Vaccination Campaign-2, जानें कब से हो रहा है शुरू…

locationनरसिंहपुरPublished: Aug 22, 2021 06:52:05 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-पहले ही चरण में देश में कीर्तिमान बना चुका है MP में

टीकाकरण महाअभियान-2.0 (Symbolic photo)

टीकाकरण महाअभियान-2.0 (Symbolic photo)

नरसिंहपुर. MP में अब Vaccination Campaign-2.0 शुरू होने जा रहा है। बता दें कि अभियान के पहले चरण में ही मध्य प्रदेश ने देश के अन्य राज्यों को काफी पीछे छोड़ते हुए रिकार्ड बना दिया था। अब प्रदेश सरकार ने टीकाकरण महाअभियान का एक और चरण शुरू करने का फैसला किया है।
कलेक्टर वेद प्रकाश ने बताया कि दूसरे चरण का अभियान 25 व 26 अगस्त को टीकाकरण महाअभियान 2.0 चलाया जाएगा। कलेक्टर वेद प्रकाश ने निर्देश दिए हैं कि इस महाअभियान में जिले के सभी शासकीय और निजी अस्पतालों तथा दवा दुकानदारों और दुकान के पूरे स्टॉफ को वैक्सीन लगाई जाएगी।
उन्होंने बताया कि जिनको कोविड 19 वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है और उनके वैक्सिनेशन के दोनों डोज के अंतराल का तय समय पूरा हो चुका है, लेकिन उन्होंने दूसरी डोज नहीं ली है उन्हें इस चरण में टीका लगवाना अनिवार्य है, अन्यथा संबंधित संस्थान के विरूद्घ कार्रवाई की जाएगी। इसी तरह जिन शासकीय सेवकों ने दूसरी डोज नहीं लगवाई है उनके लिए भी यह चरण महत्वपूर्ण है। इसमें भी टीका न लगवाने वालों का वेतन रोक दिया जाएगा।
वैक्सीनेशन महाअभियान को सफल बनाने के लिए मुख्यमंत्री ने कलेक्टर सहित क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्यों से वर्चुअल चर्चा कर निर्देश दिए हैं। कलेक्ट्रेट के एनआइसी कक्ष में वर्चुअल बैठक के दौरान राज्यसभा सदस्य कैलाश सोनी, सांसद राव उदय प्रताप सिंह, विधायक जालम सिंह पटेल, कलेक्टर वेद प्रकाश, पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव, अभिलाष मिश्रा, सीईओ जिला पंचायत डॉ. सौरभ संजय सोनवणे, अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर आदि मौजूद रहे।
वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद कलेक्टर वेदप्रकाश ने संबंधित अधिकारियों की बैठक कर वैक्सीनेशन महाअभियान 2.0 के सफल व सुचारु क्रियान्वयन के लिए आवश्यक निर्देश दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो