प्रताडऩा से तंग आकर युवती ने की थी आत्महत्या

प्रताडऩा से तंग आकर युवती ने की थी आत्महत्या

पुलिस ने पति, जेठ, जीजा, सास, ननद पर दर्ज किया मामला दहेज प्रताडऩा और दहेज हत्या का मामला दर्ज किया


नरसिंहपुर। ट्रेन से कटकर जान देनेवाली युवती संगीता पगारे के परिजनों को अब न्याय मिलने की उम्मीद जागी है। सिटी पुलिस ने इस मामले में संगीता के ससुरालवालों पर दहेज प्रताडऩा और दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।
पिछले सप्ताह किसानी वार्ड की 27 साल की संगीता ने आत्महत्या कर ली थी। संगीता अकेले घर से निकली और ट्रेन से कट गई। इस मामले में संगीता के मायके वालों ने ससुरालवालों पर उसे प्रताडि़त किए जाने का आरोप लगाया था। पुलिस ने पड़ताल की तो शिकायत सच पाई गई। सिटी पुलिस के अनुसार संगीता की महज 4 माह 10 दिन पहले शादी हुई थी। मोहल्ले  के ही परवेज कादरी से उसका विवाह हुआ था। संगीता के भाई संदीप पगारे ने बताया कि शादी के तुरंत बाद से उसका पति परवेज, जेठ जावेद, जीजा, सास और ननद ने संगीता पर अत्याचार करना शुरु कर दिया। उससे पैसे लेकर आने की बात कही जाती और मारपीट की जाती थी। यहां तक कि उसे राखी पर भी घर नहीं आने दिया गया। उसकी मौत के बाद नकटुआ मुक्तिधाम में बिना किसी विधि विधान के उसे लकड़ी और टायरों से जला दिया गया था।
भाई संदीप ने मामले की मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में भी शिकायत की। इधर सिटी पुलिस ने मायकेवालों के बयान लिए। सिटी पुलिस ने संगीता के पति, जेठ, ननद, जीजा और सास पर धारा 498 ए, 304 बी, 3 और 4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम, 3, 2, 5 एससी, एसटी एक्ट के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर लिया है। पांचों आरोपियों को जल्द ही गिरफतार कर लिए जाने की बात कही जा रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned