scriptSocial pride- bride and groom donated blood before seven rounds | सोशल प्राइड- सात फेरों से पहले दूल्हा दुलहन ने किया रक्तदान | Patrika News

सोशल प्राइड- सात फेरों से पहले दूल्हा दुलहन ने किया रक्तदान

सभी दानों में रक्तदान को महादान कहा गया है। यह किसी को नया जीवन देता है। रक्तदान के लिए समाज को जागरूक करने के लिए गाडरवारा के नव युगल ने सात फेरों से पहले विवाह की स्टेज पर रक्तदान किया।

नरसिंहपुर

Published: July 18, 2021 09:21:57 pm

narsinghpur/गाडरवारा. सभी दानों में रक्तदान को महादान कहा गया है। यह किसी को नया जीवन देता है। रक्तदान के लिए समाज को जागरूक करने के लिए गाडरवारा के नव युगल ने सात फेरों से पहले विवाह की स्टेज पर रक्तदान किया। स्थानीय युवा आशीष राय ने अपनी जीवन संगिनी खुशबू के साथ परिणय सूत्र में बंधने से पहले शादी के पंडाल में जोड़ी से रक्तदान किया। पंडाल में दोनों अलग अलग, आमने सामने सोफे पर लेटे और रक्तदान किया। आशीष और खुशबू ने इस तरह रक्तदान के लिए लोगों को जागरूक करने की अनूठी पहल की जिसकी सभी ने सराहना की। आशीष राय समाज सेवा के क्षेत्र में सक्रिय हैं और इससे पहले 18 बार रक्तदान कर चुके हंै। आशीष का कहना है कि वे एक नए जीवन में प्रवेश करने जा रहे थे तो उन्होंने सोचा कि अपनी जीवन साथी के साथ समाज सेवा के पथ पर आगे बढ़ा जाए, यही आग्रह जब उन्होंने अपनी होने वाली जीवन संगिनी खुशबू के सामने रखा तो खुशबू सहर्ष तैयार हो गई। जिसके बाद शासकीय अस्पताल के लैब टेक्नीशियन संजय सोनी , रक्त संग्राहक एसके नवकार के नेतृत्व में मेडिकल की टीम आई और रक्तदान कराया। नव युगल आशीष और खुशबू का कहना है रक्तदान तो सभी करते हैं, हमने भी किया है। इसके पीछे हमारा यह उद्देश्य है कि लोग अधिक से अधिक रक्तदान करें ताकि किसी की जान बचाई जा सके।
------------------------------------------------------------------------------
19nsp152.jpg
narsinghpur

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.