scriptये क्या 5 की बजाय 2 बजे स्कूल बंद कर चले जाते हैं शिक्षक | Teachers turn off school at two o'clock | Patrika News

ये क्या 5 की बजाय 2 बजे स्कूल बंद कर चले जाते हैं शिक्षक

locationनरसिंहपुरPublished: Feb 09, 2019 12:01:57 am

Submitted by:

tarunendra chauhan

मनमानी : मध्याह्न भोजन के बाद हो जाती है छुट्टी, शासकीय प्राथमिक व माध्यमिक शाला मुआर का मामला

school

school

नरसिंहपुर। ग्रामीण अंचल में मौजूद सरकारी स्कूलों में शिक्षक की जब मर्जी होती है तब स्कूल खोलते हैं और जब इच्छा होती है स्कूल मे ताला लटका कर अपने घर चले जाते हैं। इन शालाओं पर नजर रखने वाले जनशिक्षक भी अचानक शालाओं की गतिविधियां देखने के लिए नही पहुंचते हैं।

शासकीय प्राथमिक शाला और शासकीय माध्यमिक शाला मुआर मे शुक्रवार को दोपहर दो बजे ताले लटके हुए थे यहां पर प्राथमिक शाला के कुछ बच्चे मौजूद थे जब पत्रिका ने उनसे पूछा तो उन्होने बताया कि सुबह स्कूल खुला था मध्यांह भोजन करने के बाद हम लोगो को छुट्टी दे दी है और आने वाले शिक्षक ताला लगा कर चले गए हैं। माध्यमिक शाला मे पढने वाले एक भी बच्चे प्रांगण मे नजर नही आए।

ब्लॉक शिक्षा अधिकारी केके मेहतो ने सरकारी स्कूल लगने का समय शाम साढे चार बजे तक का समय बताया जब उनको मुआर स्कूल मे ताले लटके होने की जानकारी दी गई तो उन्होने कहां कि वह अभी दूसरी जगह पर मौजूद हैं हम वहां के जनशिक्षक को पंचनामा बनाने के लिए पहुंचा रहे हैं ।

अभी तक ग्रामीण अंचलो मे मौजूद शासकीय प्राथमिक शालाओ मे कार्यरत दो शिक्षक की जगह पर एक ही शिक्षक अधिकांश स्कूलों मे नजर आते हैं जब हालत यह हो गई हैं कि निर्धारित समय अवधि के ढाई घंटे पहले ही शाला मे ताला लटका कर शिक्षक चले जाते हैं ऐसे मे सरकारी स्कूलो मे कितनी और कैसी पढाई हो रही हैं शाला में लटके ताले उसके द्योतक हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो