scriptfollo up-गुंडा टैक्स वसूलने के लिए दबाव बना रहे थे आरोपी | The accused were making pressure to recover the punk tax | Patrika News

follo up-गुंडा टैक्स वसूलने के लिए दबाव बना रहे थे आरोपी

locationनरसिंहपुरPublished: Feb 15, 2019 09:18:34 pm

Submitted by:

ajay khare

ठेकेदार सुरेन्द्र राय पर काफी समय से रुपयों की मांग को लेकर दबाव बना रहा था। राय ने रुपए देने से मना कर दिया था। जिसकी वजह से वह निर्माण कार्य में रोड़े अटकाने लगा था।

up news

बदमाशों ने तमंचे के बल पर प्राचार्य से कराया हस्ताक्षर

narsinghpur-मृतक सुरेन्द्र राय प्रधानमंत्री सडक़ योजना में ठेकेदारी का कार्य करते थे। इन दिनों वह बिछिया रोड का निर्माण कर रहे थे। डामरीकरण कार्य पूरा हो चुका है, इस मार्ग पर दो पुलिया निर्माण का कार्य चल रहा था जिसमें एक पुलिया का निर्माण लगभग पूरा हो गया था दूसरे का निर्माण प्रारम्भ होने वाला था। आरोपी ठाकुर अजय सिंह परिहार इस क्षेत्र में ठेकेदारों से गुंडा टैक्स वसूलता है। वह हमेशा अपने साथ बंदूक लेकर चलता है, ठेकेदार सुरेन्द्र राय पर काफी समय से रुपयों की मांग को लेकर दबाव बना रहा था। राय ने रुपए देने से मना कर दिया था। जिसकी वजह से वह निर्माण कार्य में रोड़े अटकाने लगा था।
गुरुवार दोपहर १२ बजे के करीब आरोपियों ने पुलिया निर्माण में लगे मजदूरों को धमका कर बंदूक दिखा कर भगा दिया था। जब इसकी जानकारी राय को मिली तो वह अपने सहयोगियों के साथ मौके पर पहुंचे तो वहां से आरोपी भाग गए थे। शाम के समय आरोपी पुलिया पर खड़ा हुआ पानी का टेंकर और टे्रक्टर अपने साथ ले गए और अपनी गुड़ भट्ठी पर खड़ा कर लिया। इसकी जानकारी राय को मिली वह अपने साथी कमलेश पाठक के साथ गाड़ी से गए।
आरोपियों ने धमकाया था, टेंकर उठाया तो गोली मार देंगे
ठेकेदार सुरेन्द्र राय बिछिया गांव में ठाकुर विक्रम सिंह की गुड़ भट्टी पर गए थे जहां पर टेे्रक्टर सहित टेंकर खडा था। यहां पर दोनों के बीच बातचीत होने के बाद सुरेन्द्र राय ने अपने टे्रक्टर चालक से ट्रेक्टर ले कर चलने को कहा तो आरोपियों ने धमकी दी कि यदि टे्रक्टर टेंकर ले गए तो गोली मार देंगे। जिस पर सुरेन्द्र राय ने कहा कि ऐसे कैसे गोली मार दोगे और तभी आरोपी ने ३१५ बोर की बंदूक से पहली गोली चलाई जो सुरेन्द्र राय की कांख मे जाकर लगी, तुरंत बाद उसने दूसरी गोली सीने में मार दी जिससे राय गुड़भट्ठी के पास ही गिर पड़े । तीसरी गोली कमलेश पाठक को मारी जो उसके बांए कंधे में लगी और वह भी जमीन पर गिर गये। इस बीच दूसरी पुलिया पर कार्य करने वाले ठेकेदार सुरेंद्र राय के लोग मौके पर पहुंचे और घायलों को लेकर शासकीय चिकित्सालय गोटेगांव पहुंचे। आरोपी धमकी देते हुए वहां से भाग निकले।
आरोपियों के घर पर पड़ा है ताला
वारदात के बाद से बिछिया गांव में आरोपियों के घर पर ताला लटका हुआ है। परिवार की महिलाओं के साथ आरोपी फरार हो गए हैं । यहां पुलिस तैनात है, टीआई आरके दाहिया अपने सहयोगियों के साथ गांव में मौजूद हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो