scriptआचार संहिता में भी नहीं लग रही शोहदों पर रोक | The code of conduct does not seem to stop the so-called fights | Patrika News

आचार संहिता में भी नहीं लग रही शोहदों पर रोक

locationनरसिंहपुरPublished: Mar 15, 2019 06:47:45 pm

Submitted by:

ajay khare

छात्राओं के परीक्षा केंद्रों के बाहर सार्वजनिक स्थानों पर शोहदों का जमावड़ाबाइक सवार शोहदे करते परेशान

The code of conduct does not seem to stop the so-called fights

The code of conduct does not seem to stop the so-called fights

गाडरवारा। वर्तमान में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता जारी है। दूसरी ओर स्कूली बच्चों की परीक्षाएं चल रही हैं। इसके बाद भी छात्राओं के कोचिंग सेंटर परीक्षा केंद्र के बाहर एवं सार्वजनिक स्थानों पर शोहदों के जमावड़े पर रोक लगती नहीं दिख रही है। परीक्षा के चलते रोजाना प्रात: काल से देर शाम तक छात्राएं विभिन्न कोचिंग सेंटरों में एवं शिक्षकों के पास ट्यूशन पढऩे जाती हैं। जहां रास्ते में अनेक बाइक सवार युवा टाइम मिला कर खड़े रहते हैं। जो गुजरने वाली छात्राओं को अश्लील कमेंट कर लज्जित करते हैं। ऐसे ही बोर्ड एवं अन्य परीक्षाओं के प्रश्न पत्र होने के बाद सड़कों पर बाइक सवार युवाओं का आतंक दिखाई देता है। जो छात्रों के पास से कमेंट करते हुए तेज रफ्तार में बाइक दौड़ाते हैं। वहीं मोहल्ले कालोनियों में सड़क किनारे खड़े ऐसे लड़कों से लोगों को आने जाने में परेशानी होती है। साथ ही आए दिन इनमें भी आपसी विवाद होते रहते हैं। तेज आवाज में हंसी मजाक करना, आपस में गालियां बकना, सरेराह सिगरेट पीना एवं मना करने पर लडऩे झगडऩे पर उतारू होना, लगभग आम हो चला है। ऐसे युवाओं पर कोई कार्रवाई न किए जाने से इनके हौसले निरंतर बढ़ रहे हैं। दूसरी ओर छात्रों के अभिभावकों को अपनी पुत्री की सुरक्षा को लेकर चिंता लगी रहती है। कोचिंग, ट्यूशन या परीक्षा से लौटने में जरा देर होने पर ही माता पिता चिंतित हो उठते हैं। अनेक नगर वासियों ने किसी बड़ी घटना के पूर्व पुलिस विभाग से इस दिशा में अभियान चलाकर ऐसे तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई करने की अपेक्षा जताई है।
इनका कहना,,
इस बारे में आज से ही छात्राओं के स्कूलों, कोचिंग संस्थानों के पास पेट्रोलिंग कराई है, लगातार चैकिंग अभियान चलाकर ऐसे तत्वों की धरपकड़ कर कार्रवाई करेंगे।
अरविंद चौबे, टीआई गाडरवारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो