script

तीन दिन से घर में सड़ रहे थे वृद्ध दंपति के शव दुर्गंध आने पर खुला राज

locationनरसिंहपुरPublished: Oct 22, 2021 11:20:10 pm

Submitted by:

ajay khare

श्रीधाम रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म तीन के किनारे गोटेगांव खेड़ा ग्राम पंचायत की सीमा में रहने वाले एक वृद्ध दम्पत्ति की अज्ञात लोगों ने पलंग पर सोते समय धारदार हथियार से हत्या कर दी। इसकी जानकारी तब मिली जब शव में कीड़े पड़ गए और दुर्गंध से पड़ोसी परेशान हो गए।

MURDER : मोटा वराछा में बंद रूम से मिला वृद्ध फाइनेेंसर का शव, हाथ पैर बांधने के बाद मुंह में कपड़ा ढूंस कर की गई हत्या

MURDER : मोटा वराछा में बंद रूम से मिला वृद्ध फाइनेेंसर का शव, हाथ पैर बांधने के बाद मुंह में कपड़ा ढूंस कर की गई हत्या

गोटेगांव. श्रीधाम रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म तीन के किनारे गोटेगांव खेड़ा ग्राम पंचायत की सीमा में रहने वाले एक वृद्ध दम्पत्ति की अज्ञात लोगों ने पलंग पर सोते समय धारदार हथियार से हत्या कर दी। इसकी जानकारी तब मिली जब शव में कीड़े पड़ गए और दुर्गंध से पड़ोसी परेशान हो गए। पड़ोसियों ने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो अंदर कमरे में पलंग पर दंपति के शव पड़े हुए थे और तेज दुर्गंध आ रही थी । वृद्ध महिला के शव पर वस्त्र नहीं थे। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील शिवहरे मौके पर पहुंचे। जबलपुर से शाम ५ बजे पहुंची एफएसएल की टीम ने साक्ष्य एकत्र किए। शव को घटना स्थल से बाहर लाकर दोनों शवों का पंचनामा बनाया गया। घटना स्थल से खून से सनी एक कुल्हाड़ी और एक हंसिया बरामद किया गया है। दोनों शवों को मर्चुरी में रखाया गया है । रात हो जाने के कारण पोस्टमार्टम शनिवार को किया जाएगा।
पुलिस ने बताया कि मृतकों के नाम परमङ्क्षसह पिता गुमानङ्क्षसह लोधी ८० साल और उसकी पत्नी शांतिबाई पति परमङ्क्षसह ७० साल हंै। पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि उनका लड़का श्यामनगर में रहता है। उसका यहां पर आना जाना नहीं है। वृद्ध दंपति दूध बेच कर एवं पेंशन से भरण पोषण करते थे। घटना की जानकारी मिलने पर मृतक की बड़ी लड़की भागवती बाई पाटन के बरहई गांव से घटना स्थल पर पहुंची । उसने पुलिस से संदेह व्यक्त किया है कि उसके माता पिता की हत्या उसकी छोटी बहन के लड़के अभिलाष ने की है । पुलिस को भागवती बाई ने बताया है कि दशहरा के दिन उसकी मां का फोन आया था कि अभिलाष अपने माता पिता से झगड़ा कर उनके पास आया है और रुपयों की मांग कर रहा है। इसके बाद उनकी मां का फोन नहीं आया । मां ने मंझली बहन से भी बात की थी। पुलिस ने भागवती बाई के बयान को भी अपनी विवेचना में शामिल किया है ताकि सच्चाई उजागर हो सके। वहीं वृद्ध महिला के शव पर वस्त्र न होने को लेकर भी पुलिस विवेचना कर रही है। पुलिस के अनुसार मृतकों के सिर पर धारदार हथियार से घातक चोट पहुंचाई गई थी। पुलिस का अनुमान है कि हत्या दो से तीन पहले की गई है जिसकी वजह से शव में कीड़े पड गए ।
——————————————————–
किसान के खेत में मिला १५ फीट लंबा अजगर,वन अमले ने सुरक्षित जंगल में छोड़ा
फोटो-५७ अजगर को पकड़े हुए वन अमला और मौजूद ग्रामीण
राजमार्ग.वन परिक्षेत्र बरमान की बिलहरा बीट के अंतर्गत ग्राम अमथनू में किसान कमलेश के खेत में करीब १५ फीट लंबा अजगर देखा गया जिसे पकड़कर जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया गया। अपने खेत में अजगर नजर आने पर किसान कमलेश ने वन विभाग को सूचना दी। जिसके बाद मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची और कमलेश के खेत से 15 फ ीट लंबे अजगर को पकड़कर सुरक्षित जंगल में छोड़ा । इस मौके पर सभी ग्रामवासी और वन विभाग के अधिकारी शुभम तिवारी,बरमान वन परिक्षेत्र अधिकारी सुरेश चंद्र जादम, वनरक्षक दीपक शर्मा मौजूद रहे।
————————————-
शी पॉवर
ब्राह्मण महिला सभा ने शरद पूर्णिमा महोत्सव में दी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां
फोटो-५८,५९ प्रतिभागियों को सम्मानित करते और कार्यक्रम में शामिल महिलाएं
नरसिंहपुर/करेली. ब्राह्मण महिला सभा करेली द्वारा स्थानीय राम मंदिर प्रांगण में शरद पूर्णिमा महोत्सव का आयोजन किया गया। जिसमें जिला अध्यक्ष नीतू आचार्य के मार्गदर्शन में बड़े ही धार्मिक उल्लास के साथ सांस्कृतिक कार्यकम व गरबा नृत्य किया गया। इसके अलावा कार्यक्रमों में कैट वाक, कुर्सी दौड़ जैसी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के पूर्व मां दुर्गा व मां सरस्वती के छाया चित्र पर पूजन अर्चन और कन्या पूजन किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों और प्रतियोगिताओं के विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के समापन के बाद दूध प्रसाद का वितरण किया गया।
——————————————-
इस वर्ष जिले में 460 ग्रामों को ओडीएफ प्लस करने का लक्ष्य रखा
जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक में हुई चर्चा
फोटो-१
नरसिंहपुर. स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक प्रधान जिला पंचायत संदीप पटैल और सीईओ जिला पंचायत डॉ. सौरभ संजय सोनवणे की मौजूदगी में संपन्न हुई। बैठक में ग्रामीण क्षेत्रों में किये जा रहे जिला जल एवं स्वच्छता मिशन संबंधी कार्यों की जानकारी प्रस्तुत की गई। बैठक में जिले में 200 सामुदायिक स्वच्छता परिसर, गोबर गैस इकाई निर्माण, ग्राम स्तर पर ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन पर विस्तार से चर्चा की गई। गांव में कचरा एकत्रीकरण के लिए वाहन क्रय करने पर विचार विमर्श हुआ। बैठक में बताया गया कि इस वर्ष जिले में 460 ग्रामों को ओडीएफ प्लस करने का लक्ष्य रखा गया है। स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 की विस्तृत जानकारी बैठक में प्रस्तुत की गई। साथ ही फीडबैक देने की प्रक्रिया से अवगत कराया गया। बैठक में सदस्य शीला देवी ठाकुर,रामसनेही पाठक,राधा किलेदार,वंदना पटैल,दिनेश पटैल,अतिरिक्त सीईओ जिला पंचायत एससी अग्रवाल, जिला समन्वयक एसबीएम राजेश तिवारी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास, प्रबंधक एमपी एग्रो और अन्य अधिकारी मौजूद थे।
——————————————-
१८० दिव्यांग बच्चों का किया चिकित्सकीय मूल्यांकन, 80 के बनाए निशक्तता प्रमाण पत्र
फोटो-२-३-४
नरसिंहपुर. गोटेगांव विकासखण्ड की सभी शासकीय व अशासकीय शालाओं में अध्ययनरत विशेष आवश्यकता वाले दिव्यांग बच्चों के लिए चिकित्सीय मूल्यांकन शिविर का आयोजन शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय गोटेगांव के परिसर में किया गया। शिविर में 180 बच्चों का चिकित्सकीय मूल्यांकन किया गया। यहां जिला मेडिकल बोर्ड द्वारा 80 बच्चों के निशक्तता प्रमाण पत्र बनाये गये। एलिम्को जबलपुर की टीम द्वारा 65 दिव्यांग बच्चों को सहायक उपकरण के लिए चिन्हित किया गया। पूर्व विधायक हाकम सिंह चढ़ार, एसडीएम निधि सिंह गोहल,संतोष दुबे, पंकज चौकसे,सत्यप्रकाश अग्रवाल की मौजूदगी में दीप प्रज्ज्वलित और कन्यापूजन कर शिविर का शुभारंभ किया गया। शिविर में डॉ. अमित चौकसे, डॉ.अहिरवार, डॉ. सिंघई, डॉ.डीपी पंथी, डीपीसी एसके कोष्टी, एपीसी अंजू शर्मा,डीडीआरसीके डॉ. सोनी, अखिलेश बिसेन, रीता तिवारी, बीआरसी उमाशंकर छिरा उपस्थित रहे।।

ट्रेंडिंग वीडियो