scriptचार दिन मर्चुरी में रखा रहा कोरोना मरीज का शवशनिवार शाम किया अंतिम संस्कार | The funeral of the corona patient was kept for four days in the funera | Patrika News

चार दिन मर्चुरी में रखा रहा कोरोना मरीज का शवशनिवार शाम किया अंतिम संस्कार

locationनरसिंहपुरPublished: Apr 11, 2021 12:05:38 am

Submitted by:

ajay khare

ऐसा ही एक मामला शनिवार को सामने आया जिसके बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। कलेक्टर ने पूरे मामले की वस्तुस्थिति जानने के लिए एडीएम को मौके पर भेजा। एडीएम ने मामले की पूरी जानकारी ली और फिर कोरोना से मृत हुए मरीज का अंतिम संस्कार कराया।

Chennai's Rajiv Gandhi Hospital records zero COVID deaths in 24 hours

Chennai’s Rajiv Gandhi Hospital records zero COVID deaths in 24 hours

नरसिंहपुर. लगातार बढ़ते कोरोना के मरीजों की वजह से जिला अस्पताल में दबाव बढ़ रहा है। जिसकी वजह से कोरोना के मरीजों के उपचार और उनके अंतिम संस्कार को लेकर भी समस्याएं सामने आने लगी हैं। ऐसा ही एक मामला शनिवार को सामने आया जिसके बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। कलेक्टर ने पूरे मामले की वस्तुस्थिति जानने के लिए एडीएम को मौके पर भेजा। एडीएम ने मामले की पूरी जानकारी ली और फिर कोरोना से मृत हुए मरीज का अंतिम संस्कार कराया।
जानकारी के अनुसार गाडरवारा निवासी 45 वर्षीय एक कोरोना मरीज की 7 अप्रैल को जिला अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। परिजनों के मुताबिक मरीज की मौत के बाद उनसे किसी कर्मचारी ने यह कहा कि हम कोविड प्रोटोकाल के तहत इसका अंतिम संस्कार कर देंगे और आप लोग अपने घर जाएंं । जिसके बाद परिजन गाडरवारा लौट गए और उन्होंने मुंडन संस्कार से लेकर अन्य क्रियाकर्म भी कर डाले। शनिवार को जिला अस्पताल से उनसे फोन कर कहा गया कि आपके परिवार के मृत व्यक्ति का शव रखा हुआ है उसकी शिनाख्त करें ताकि उसका अंतिम संस्कार किया जा सके । इस फोन के बाद परिजन हड़बड़ा गए और फिर जिला अस्पताल पहुंचे । जहां उन्होंने देखा तो उनके परिवार के व्यक्ति का शव रखा हुआ था। यह देखकर परिजन दुखी भी हुए और भड़क गए। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार की जिम्मेदारी नगर पालिका की है जबकि नगर पालिका का कहना है कि अस्पताल प्रशासन जब जानकारी देता है तो नगर पालिका कोरोना मरीज का अंतिम संस्कार करता है।
वर्जन
पूरे मामले में यह बात सामने आई है कि मरीज की मौत के बाद नपा के किसी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने परिजनों से यह कहा कि वे जाएं शव का अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा। परिजनों ने उसकी बात मान ली और अस्पताल प्र्रशासन से बात किए बिना अपने घर चले गए। नियमानुसार कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार के लिए मृतक के एक परिजन को पीपीई किट देकर अंतिम संस्कार कराया जाता है। बहरहाल मृतक का अंतिम संस्कार करा दिया गया है।
मनोज ठाकुर,एडीएम
————–
वर्जन
कोरोना मरीज का अंतिम संस्कार नगर पालिका करती है। यह बात सामने आई है कि मरीज की मौत के बाद परिजन घर चले गए जिससे शव रखा रहा। आज फोन कर परिजनों को बुलाया गया। कोविड एम्बुलेंस से शव को दाह गृह भेजने की व्यवस्था की गई।
अनीता अग्रवाल, सिविल सर्जन
——————

ट्रेंडिंग वीडियो