शिक्षा के बिना विकास की कल्पना अधूरी

शिक्षा के बिना विकास की कल्पना अधूरी
The idea of ​​development without education is incomplete

Amit Sharma | Publish: Jun, 24 2019 09:07:45 PM (IST) Narsinghpur, Narsinghpur, Madhya Pradesh, India

शिक्षा के बिना विकास की कल्पना अधूरी
छात्रों को लगाया तिलक,बांटी किताबें और यूनिफार्म

शिक्षा के बिना विकास की कल्पना अधूरी
छात्रों को लगाया तिलक,बांटी किताबें और यूनिफार्म
नरसिंहपुर/करेली- शिक्षा के बिना विकास की कल्पना अधूरी है, पढ़ लिखकर ही बच्चे विकास की मुख्य धारा से जुड़ सकते हैं। यह बात स्कूल चलें हम अभियान के तहत चांवरपाठा विकासखंड के शासकीय माध्यमिक विद्यालय छत्तरपुर में आयोजित प्रवेशोत्सव में सहभागिता करते हुए जनशिक्षक ज्ञान सिंह कौरव कही। इस अवसर पर जनप्रतिनिधि शिक्षकगण एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि हमारा कत्र्तव्य है कि शाला जाने योग्य प्रत्येक बच्चों को शाला में प्रवेश दिलाते हुए उसे बेहतर शिक्षा प्रदान करें। प्रधापाठक धनीराम पटैल ने भी अपनी बात रखते हुए कहा कि शिक्षा के लोकव्यापीकरण के लिए शासन संकल्पित है, निशुल्क सायकिल वितरण, गणवेश वितरण, मध्यान्ह भोजन, छात्रवृत्ति आदि योजनाओं के माध्यम से शिक्षा को प्रोत्साहित करने का प्रयास किया जा रहा है। आवश्यकता है स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं शाला प्रबंधन समिति के सदस्य भी इस कार्य में सहभागी बनें। इसके पूर्व सभी छात्र-छात्राओं का तिलक लगाकर किताब वितरण किया गया साथ ही उत्सव के प्रथम दिवस की गतिविधि आयोजित की गई। इस अवसर पर शाला प्रवंधन समिति के अध्यक्ष दशरथ पटैल, सरपंच नवलसिंह बडकुर, मदन पटैल, संतोष सोनी, शरद पटैल, विजय पटैल, गोविंद विश्वकर्मा, शिक्षक चौधरी दीपसिंह पटैल, अनिल श्रीवास्तव,पंकज पटैल,राजेंद्र पटेल,चन्द्रभान पटेल देवेन्द्र पटैल सहित पालक उपस्थित थे।
करेली में मनाया प्रवेशोत्सव
नरसिंहपुर/करेली-मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार स्कूल चले हम अभियान के अन्तर्गत आज नरसिंहपुर और करेली नगर के स्कूलों में प्रवेशोत्सव मनाया गया। इस मौके पर शासकीय प्राथमिक शाला क्रमांक दो में गरिमामय कार्यक्रम का आयोजन वार्ड पार्षद रंजीता कौर के मुख्य आतिथ्य और स्कूल प्रधान पाठक उर्मिला चौहान,शिक्षिका श्रीलेखा शर्मा की समुपस्थिति में किया गया। जिसमें पहले दिन स्कूल पहुंचे बच्चों को तिलब लगाकर उन्हें किताबें और स्कूल युनिफार्म प्रदान की गई। स्कूल के पहले दिन यहां ४४ बच्चों को किताबें और यूनिफार्म का वितरण किया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned