scriptधूमधाम से मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव आसमान में उड़ी रंग बिरंगी पतंगें | The nectar festival of freedom celebrated with pomp, colorful kites fl | Patrika News

धूमधाम से मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव आसमान में उड़ी रंग बिरंगी पतंगें

locationनरसिंहपुरPublished: Jan 16, 2022 08:55:13 am

Submitted by:

ajay khare

चर्च ग्राउंड में आयोजित पतंग महोत्सव के समापन अवसर पर क्षेत्रीय सांसद राव उदय प्रताप सिंह ने कहा कि अमर शहीदों और महापुरुषों के आदर्श सिद्धांत हमें प्रेरणा देते हंै।

1601nsp7.jpg

patangbaji

नरसिंहपुर. आजादी के अमृत महोत्सव पर सांस्कृतिक मंत्रालय भारत सरकार द्वारा भारत के विभिन्न 52 शहरों में तीन दिवसीय उड़ान अभियान के तहत सांस्कृतिक, रंगोली एवं पतंग उत्सव का आयोजन कराया गया। इसी तारतम्य में नरसिंहपुर जिले में प्रयास शिक्षण एवं सामाजिक समिति एवं सहकार समिति द्वारा शासन की गाईड लाइन के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया। चर्च ग्राउंड में आयोजित पतंग महोत्सव के समापन अवसर पर क्षेत्रीय सांसद राव उदय प्रताप सिंह ने कहा कि अमर शहीदों और महापुरुषों के आदर्श सिद्धांत हमें प्रेरणा देते हंै। देश की आजादी और खुशहाली में उनके योगदान को हम सब कभी भुला नही पायेंगे। कार्यक्रम के दौरान सांसद सिंह ने रंगोली, पतंग प्रतियोगिता के प्रतिभागियों एवं विजेताओं को पुरस्कृत कर प्रशस्ति पत्र प्रदान किये। गौरतलब है कि आजादी की लड़ाई में जिले के स्वतंत्र वीर योद्धाओं का अमूल्य योगदान रहा है, जिले के हीरापुर से राजा हिरदेशाह, चीचली के मंशाराम, गोरा बाई, नरसिंहपुर के छोटेलाल काछी जैसे अनेक योद्धाओं की दम पर आजादी की लड़ाई में हमारे जिले के भी वीर योद्धाओं का योगदान है । इस अवसर पर प्रयास संस्था के डायरेक्टर कुंवर विक्रांत पटैल, भाजपा नेता बंटी सलूजा के अलावा मंच पर अन्य अतिथिगण मौजूद रहे। आयोजन समिति के सदस्य, छात्र एवं नगर के युवाओं सहित नागरिकों ने बड़ी संख्या में स्टेडियम ग्राउंड में मौजूद होकर पतंगबाजी का लुफ्त उठाया। समापन समारोह में ठा. राजीव सिंह, नवीन अग्रवाल, सुनील जाट, खुमान सिंह पटैल आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं एवं युवाओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। साथ ही आजादी की लड़ाई और शहीदों के बारे में चर्चा की गई। निर्णायक के रूप में सोनम सिंह,श्वेता जैन, वन स्टाप सेंटर की प्रशासक संध्या काले, बाल कल्याण समिति सदस्य रंजीता कौरव, महिला मंडल की अध्यक्ष शीलु यादव उपस्थित रहीं। आयोजन समिति द्वारा बच्चों को पतंग और धागा के साथ-साथ मास्कों का भी वितरण किया गया।
————————————————————————

ट्रेंडिंग वीडियो