Road : निर्माणाधीन रोड पर कीचड़, राह चलना दूभर

sanjay tiwari

Publish: Jul, 14 2018 12:09:11 AM (IST)

Narsinghpur, Madhya Pradesh, India
Road : निर्माणाधीन रोड पर कीचड़, राह चलना दूभर

वाहन चालकों और पैदल मुसाफिरों को हो रही परेशानी, गिट्टी के ढेरों के कारण चलने परेशानी

नरसिंहपुर/डोभी। बरमान से डोभी मार्ग पर सड़क चौड़ीकरण का कार्य होने के वजह से बरसात होने पर रोड पर चलना ही दूभर हो रहा है और लगातार बारिश होने पर डोभी सहित आसपास का समूचा क्षेत्र आवागमन की दृष्टि से दुर्गम और दुरूह महसूस होने लगता है। यहां निर्माणाधीन सड़क पर पानी गिरते ही कीचड़ हो जाने से पैदल चलने वाले वाहन चालकों छोटी कार चालकों को उखड़ी हुई सड़क और बगल में रखें रेत गिट्टी के ढेरों के कारण चलने में भारी दिक्कत और फि सलन होती है।

वहीं चांवरपाठा से आगे बड़े शंकरजी की मूर्ति के पास बनी पुलिया पर अभी नया पुल या पुलिया कुछ नहीं बनाई गई है। इससे बरसात के सीजन में डोभी सड़क मार्ग के अवरूद्ध होने का अंदेशा बना हुआ है। इस संबंध में ग्रामीणों का कहन है कि बाजू से बनाई गई मिट्टी गिट्टी की एप्रोच सड़क पर पीली मिट्टी ऊपर आ जाती है और फि र चलना और कीचड़ की वजह से वाहनों का आवाजाही मार्ग बिल्कुल ही बंद हो जाता है। इसी प्रकार डोभी से बरगुंडा गुटोरी मार्ग पर पुलिया निर्माणाधीन होने के चलते उस मार्ग पर भी आवाजाही बंद होने की आशंका बनी रहती है। इसी प्रकार डोभी और तेंदूखेड़ा मार्ग पर पहले पुलिया तो बना दी गई है उसको मिट्टी डालकर छोड़ दिया है जिस से भी वाहन चालक और दो पहिया वाहन वाले भारी परेशानी का अनुभव कर रहे हैं। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन और निर्माणएजेंसी से सड़क पर होने वाली परेशानियों के निराकरण हेतु समुचित इंतजाम किये जाने की मांग की है।

यहां पोस्टमार्टम कक्ष तक जाने वाली सड़क जर्जर
वहीं करेली नगर के राम वार्ड में स्थित पोस्टमार्टम कक्ष तक जाने वाली सड़क जर्जर हो गई है। इसमें बड़े-बड़े गडढे हो गए है, जिससे पीएम कक्ष तक शव लाने व ले जाने में दिक्कत होती हैं। सड़क भी काफ ी ढलान वाली है, जिससे यहां तक वाहन पहुंच तो जाते है, लेकिन वापस आने में मुश्किल होती है। बारिश के मौसम में यह सड़क फि सल पट्टी बन जाती है। नागरिकों का कहना है, कि इस सड़क की मरम्मत कर दुरूस्त किया जायें।

Ad Block is Banned