आरसीएच पोर्टल में 90 प्रतिशत से अधिक काम होने पर ही मिलेगा अफसरों व कर्मियों का वेतन

समय सीमा के प्रकरणों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर दीपक सक्सेना ने कहा कि जिले में आरसीएच पोर्टल के अंतर्गत संतोषजनक कार्य नहीं हुआ है

नरसिंहपुर. समय सीमा के प्रकरणों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर दीपक सक्सेना ने कहा कि जिले में आरसीएच पोर्टल के अंतर्गत संतोषजनक कार्य नहीं हुआ है। अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा कार्य में रुचि नहीं ली जा रही है। उन्होंने निर्देश दिए कि पोर्टल पर 90 प्रतिशत एंट्री होने के बाद ही प्रथम श्रेणी अधिकारियों से लेकर तृतीय श्रेणी कर्मचारियों के वेतन आहरित किये जायेंगे। कलेक्टर कार्यालय के नवीन सभाकक्ष में आयोजित की गई बैठक में सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का समय सीमा में निराकरण के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिये। बैठक में अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर, सीईओ जिला पंचायत केके भार्गव, एसडीएम महेश कुमार बमनहा, डिप्टी कलेक्टर निधि सिंह गोहल व संघमित्रा बौद्ध और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जिन विभागों में सीएम हेल्पलाइन लेवल 1 पर प्राप्त होती हैं, उसको अटेंड कर संतुष्टिपूर्वक जवाब अपलोड किया जाए। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों के अंतर्गत सीएम हेल्पलाइन में एल 1 से लेकर एल 4 तक की शिकायतें हैं, जिसमें राजस्व, लोक शिक्षण, पंचायती राज, खाद्य, नागरिक आपूर्ति, लीड बैंक, नगरीय निकाय, संस्थागत वित्त, फसल बीमा, जिला अस्पताल सहित अन्य विभागों में प्रकरण लंबित हैं, जिनका निराकरण गंभीरता पूर्वक विभागीय अधिकारी सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि सहकारिता विभाग के अधिकारी अखिलेश निगम एवं उप संचालक कृषि राजेश त्रिपाठी द्वारा सीएम हेल्पलाइन में अच्छा कार्य किया गया है। डिप्टी कलेक्टर सुश्री बौद्ध को हर दिन सीएम हेल्पलाइन की मॉनीटरिंग करने के निर्देश बैठक में दिये।
-------------------

ajay khare Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned