scriptहादसा : जेसीबी की ठोकर से गिरी दीवार, दबने से 7 मजदूरों की हुई मौत | The wall under construction collapsed, killing seven workers in Narsinghpur | Patrika News

हादसा : जेसीबी की ठोकर से गिरी दीवार, दबने से 7 मजदूरों की हुई मौत

locationनरसिंहपुरPublished: Sep 29, 2015 08:55:00 pm

वेयरहाउस की निर्माणाधीन दीवार गिरने से सात मजदूरों की मौत, सालीचौका में हुआ ह्रदय विदारक हादसा।

workers died in narsinghpur

workers died in narsinghpur

(फोटो- दीवार के नीचे से दबे मजदूर को निकालते बचाव कर्मी।)

सालीचौका/नरसिंहपुर।
जिले की गाडरवारा तहसील के सालीचौका में एक ह्रदयविदारक हादसे में सात मजदूरों की मौत हो गई। एक निजी वेयर हाउस की निर्माणाधीन दीवार गिर जाने से वहां काम कर रहे मजदूर दब गए।

चार मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन मजदूरों ने बाद में दम तोड़ दिया। दुर्घटना में दो मजदूर घायल भी हुए हैं। हादसा उस वक्त हुआ जब पास ही में काम कर रही जेसीबी मशीन का दीवार को धक्का लगा। जेसीबी के धक्के से दीवार भरभराकर गिर गई और काम कर रहे मजदूर उसकी चपेट में आ गए।



लापरवाही ने लीली जिंदगी

सालीचौका के गल्ला व्यापारी आशीष और मनीष राय का शहर से करीब एक किलो मीटर दूरी पर वेयर हाउस बन रहा है। यहां आसपास के गांवों के मजदूर दीवार बनाने के काम में लगे थे। पास ही जेसीबी मशीन से नींव आदि का पुराव किया जा रहा था।

शाम करीब चार बजे जेसीबी का रुख अचानक निर्माणाधीन दीवार की ओर हो गया और जब तक मजदूर संभल पाते जेसीबी का धक्का लगने से लगभग 12 फुट की दीवार ढह गई। दीवार गिरते ही चीख-पुकार मच गई। लोगों ने दीवार का मलबा हटाकर उसमें से मजदूरों को निकालना शुरु कर दिया। चार मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन मजदूरों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दम तोड़ दिया।



पिता-पुत्र की हुई मौत

हादसे में जिन मजदूरों की मौत हुई उनमें किशोरीलाल अहिरवार,मेघराज अहिरवार,मोहनलाल अहिरवार, सुखराम अहिरवार, रमेश अहिरवार,राजेश कामोद,पुन्नू अहिरवार शामिल है। मृतकों में पिता-पुत्र पुन्नु और सुखराम भी है। बुरी तरह घायल हुए सोनू कहार और राजकुमार अहिरवार को इलाज के लिए गाडरवारा भेजा गया है।



परिजनों ने किया हंगामा

हादसे की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। मृतकों के परिजनों और रिश्तेदारों ने मौके से शव हटाने से इंकार कर दिया। परिजनों ने वेयर हाउस मालिक दोनों भाइयों और जेसीबी चालक की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की और आश्रितों को सरकारी नौकरियां की भी मांग की। कलेक्टर नरेश पाल और एसपी मुकेश श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंच गए हैं।

यहां देखिए रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो –


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो