scriptआचार्य विद्यासागर महाराज के आगमन को लेकर गोटेगांव में बह रही धर्म की बयार | The winds of religion blowing in Gotegaon due to the arrival of Achary | Patrika News

आचार्य विद्यासागर महाराज के आगमन को लेकर गोटेगांव में बह रही धर्म की बयार

locationनरसिंहपुरPublished: Jul 19, 2021 09:25:13 pm

Submitted by:

ajay khare

परम पूज्य आचार्य विद्यासागर महाराज ने सोमवार को नरसिंहपुर से गोटेगांव विधानसभा की सीमा में प्रवेश किया। श्रद्धालुओं को उम्मीद है कि मंगलवार को उनका नगर पालिका सीमा में आगमन हो जाएगा।

2001nsp1.png

acharya vidyasagar maharaj

गोटेगांव. परम पूज्य आचार्य विद्यासागर महाराज ने सोमवार को नरसिंहपुर से गोटेगांव विधानसभा की सीमा में प्रवेश किया। श्रद्धालुओं को उम्मीद है कि मंगलवार को उनका नगर पालिका सीमा में आगमन हो जाएगा। अभी यह तय नहीं है कि आचार्यश्री बायपास से जबलपुर जाएंगे या मुख्य मार्ग से गोटेगांव शहर से होकर जबलपुर जाएंगे। जिसकी वजह से गोटेगांव के लोगों ने दोनों ही मार्गों पर उनके स्वागत और आगवानी की तैयारी कर रखी है। श्रद्धालुओं ने तय किया है कि वे नरसिंहपुर बायपास तिराहे पर एकत्रित होकर आचार्यश्री की भव्य आगवानी करेंगे।
आचार्यश्री के गोटेगांव से चरगुंवा मार्ग से जबलपुर तिलवारा जाने का अनुमान लगाया जा रहा है। गोटेगांव के जैन समाज के लोगों का अनुमान है कि मंगलवार को आचार्यश्री गोटेगांव नगर पालिका की सीमा में प्रवेश कर जाएंगे। गोटेगांव की धरा से उनका बहुत लगाव रहा है । उनके सानिध्य में गजरथ महोत्सव हो चुका है वहीं उनके शिष्य मंडल के मुनि और आर्यिकाओं ने चातुर्मास गोटेगांव की धरा पर करके धर्म रस की सरिता को प्रवाहित किया है। गोटेगांव के रहवासी उनके शिष्य मंडल में मुनि व आर्यिका बन कर समाज की सेवा में लगे हुए हैं। भक्त गण आचार्यश्री की आगवानी करने के लिए पलक पांवड़े बिछाए हुए हंै। गोटेगांव विधानसभा की सीमा में प्रवेश करने के पूर्व यहां के विधायक और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने बेलखेड़ी शेढ़ में श्रीफल अर्पित कर आशीर्वाद प्राप्त किया।
गुंदरई में किया रात्रि विश्राम
आचार्य विद्यासागर महाराज सोमवार का सुबह बेलखेडी शेढ़ गांव आगमन हुआ । यहां पर आहार करने के बाद दोपहर को रवाना हो गए और शाम के समय मानेगांव तिराहा पहुंचे जहां पर रात्रि विश्राम किया । मंगलवार को यहां से सुबह के समय रवाना होंगे और कमती इमलिया के आस-पास आहार क्रिया करने के बाद शाम के समय गोटेगांव नगर की सीमा में प्रवेश करेंगे।
——————————–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो