scriptये पुलिस वाला ट्रेनों में करता है यात्रियों के सामान की चोरी..! | thieves police man caught in mp | Patrika News

ये पुलिस वाला ट्रेनों में करता है यात्रियों के सामान की चोरी..!

locationनरसिंहपुरPublished: Apr 27, 2019 12:26:09 pm

Submitted by:

Sanjay Tiwari

11 मोबाइल, तीन लेपटॉप, 10 ट्राली बैग, तीन घड़ी समेत चार लाख से अधिक का माल बरामद

baran

निवास को बता रखा पुलिस चौकी

गाडरवारा। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि मध्यप्रदेश पोलिस का एक प्रधान आरक्षक ट्रेनों में सफर कर रहे यात्रियों के बैग आदि पार कर देता था। यहां मुख्य बात यह है कि यात्री भी निश्चिंत होकर इस कारण शोजाते थे कि ट्रेप में पुलिस गश्त चल रही है, लेकिन उन्हें यह नहीं मालूम था कि जिसे वे रक्षक समझ रहे हैं, वहीं रक्षक उनके सोते ही बैग आदि पार कर देगा और वे हाथ मलते रह जाएंगे। जी हां गाडरवारा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक ऐसे ही पुलिस वाले को गिरफ्तार किया, जब उससे पूछताछ की गई तो ऐसी हकीकत सामने आई कि जानकार आप भी हतप्रभ रह जाएंगे।


हुआ यह कि 22 वर्षीय युवक प्रधान आरक्षक की वर्दी पहन कर ट्रेनों में चोरी करता था पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर उससे चोरी का माल जब्त किया है। शुक्रवार को जीआरपी थाना प्रभारी बीपी पांडेय ने युवक द्वारा की गई चोरी की वारदातों का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी के कब्जे से 11 मोबाइल, तीन लेपटॉप, 10 ट्राली बैग, तीन घड़ी सहित चार लाख से अधिक का माल बरामद किया गया है।


जीआरपी को 25 अप्रेल को मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति मप्र पुलिस के प्रधान आरक्षक की वर्दी पहन कर प्लेटफार्म नंबर दो पर ब्रिज के नीचे खड़ा है। स्टाफ के साथ तस्दीक करने पर वहां एक युवक मिला। आरोपी ने अपना नाम शिवम पिता देवीसिंह बडक़ुर (22) निवासी ग्राम डूमर थाना बनखेड़ी जिला होशंगाबाद बताया। उक्त युवक मप्र पुलिस के प्रधान आरक्षक 1850 रामसिंह धुर्वे की वदी पहन कर छल पूर्वक ट्रेनों में अपराध करता था। आरोपी के खिलाफ धारा 171, 419, 420 के तहत मामला दर्ज कर जांच में लिया गया है। आरोपी के कब्जे से चोरी किया गया लेपटॉप आरोपी के किराए के मकान सुभाषवार्ड राजेंद्र कुर्मी के मकान से जब्त किया गया है। ऐसे ही चोरी के 11 मोबाइल, तीन लेपटाप, तीन घड़ी एवं 10 ट्राली बैग सहित अन्य सामान जब्त किया गया है। जीआरपी ने बताया आरोपी से कुल चार लाख एक हजार छह सौ रुपए का माल बरामद हुआ है।


जीआरपी की इस कार्रवाई में जीआरपी थाना प्रभारी गाडरवारा बीपी पांडेय, सउनि बीएल कोल, एलपी झारिया, वरिष्ठ आरक्षक योगेश पचौरी, आरक्षक मिहीलाल, प्रदीप पटैल, विमलेश ठाकुर की अहम भूमिका रही। टीम का उत्साह, मनोबल बढ़ाने रेल पुलिस अधीक्षक ने नगद इनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की है। आरोपी युवक ने बताया कि वह छह माह से अपराध कर रहा था। उसने बताया कि उसे उक्त वर्दी ट्रेन में ही चोरी के दौरान मिली थी। जिसे वह टीसी से बचने के लिए पहनता था। यह भी बताया कि उसकी योजना सामान बेच कर गोवा भाग जाने की थी। लेकिन सामान नहीं बिका और इससे पहले ही पकड़ा गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो