scriptपार्क में होता है यह काम, देखकर लोग रह जाते हैं दंग | This work is in the park | Patrika News

पार्क में होता है यह काम, देखकर लोग रह जाते हैं दंग

locationनरसिंहपुरPublished: Feb 16, 2019 11:44:11 pm

बदहाल पार्क के बदले हाल, सुरक्षा पर नगर पालिका नहीं दे रही ध्यान

This work is in the park

This work is in the park

गाडरवारा। स्थानीय नपा के पास स्थित सेठ जमनादास काबरा उद्यान में नगर पालिका द्वारा रंगरोगन एवं साज सज्जा कर पार्क की रौनक बढ़ा दी है। पार्क सांैदर्यीकरण का काम लगभग समापन की ओर है। लेकिन पार्क में सजावट पर तो ध्यान दिया गया है सुरक्षा के नाम पर नपा द्वारा कुछ नहीं किया गया। बताया जाता है नपा द्वारा पार्क में एक ही व्यक्ति को तैनात किया गया है। जो पार्क की सफाई से लेकर देखभाल भी करता है। एक ही व्यक्ति होने से रात के समय पार्क में देखरेख हेतु कोई नहीं होता। ऐसे में अनेक असामाजिक तत्व रात होते ही पार्क में घुस जाते हैं। जो वहां जमकर शराबखोरी के साथ गंदगी कर जाते हैं।
आने वाले समय में गर्मी आरंभ होते ही पार्क में लोगों की भीड़ बढ़ेगी। ऐसे में पार्क में सुरक्षा के अभाव में लोग अनहोनी की आशंका से ग्रस्त रहेंगे। लोगों का कहना है पार्क में जिस प्रकार से साज सज्जा नपा ने कराई है, वह बेहद सराहनीय है। लेकिन इसके साथ ही रात्रिकालीन चौकीदार की भी पार्क में व्यवस्था की जाए। पुलिस द्वारा भी रात को पार्क की चैकिंग की जाए तो ऐसे तत्वों से पार्क मुक्त होगा।

गायब हो गई पार्क की सामग्री
लोगों के बताए अनुसार पार्क में फव्वारे के पास धातु के मेंढक लगे थे जो चोरी हो चुके थे। पार्क के फव्वारे में हाथ में घड़ा लेकर खड़ी पनिहारिन महिला की प्रतिमा से उसकी चोटियां भी चोरों की भेंट चढ़ चुकी हैं। इतना ही नहीं चोरों ने पूरी अष्टधातु की प्रतिमा को खोलने का प्रयास किया। लेकिन जोरदार तरीके से प्रतिमा नट बोल्ट से कसी होने से चुरा नहीं पाए। पार्क में बैंचों, कुर्सियों एवं बच्चों के खेलकूद की सामग्री को भी पूर्व में ऐसे ही तत्वों द्वारा क्षति पहुंचाई गई है। लोगों की मांग है चूंकि नपा ने इतना परिश्रम कर पार्क को संवारा है, यह सार्थक हो सके, इसके लिए पार्क में सुरक्षा व्यवस्था को जरूरी बताया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो