इलेवन केवी लाइन के तार से टकराया ट्रैक्टर का ट्राला

दो महिलाओं की घटनास्थल पर मौत

By: ajay khare

Published: 10 Mar 2019, 06:35 PM IST

सालीचौका। रविवार दोपहर पोड़ार तिराहे के आगे ट्राले में सवार दो महिलाओं की 11केवी करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। रविवार को ग्राम रातीकरार का ठाकुर परिवार ने कभी सपने में भी नही सोचा होगा की वह जिस कार्यक्रम में खुशी खुशी जा रहे हैं, वहां पहुचने के पहले ही उनकी खुशी मातम में तब्दील हो जाएगी शायद होनी को यही मंजूर था। बताया गया है ग्राम मनकपुर के रातिकरार से कुछ महिलाएं अपने रिश्तेदार के यहां ग्राम पिठवानी खमरिया में नर्मदा पुराण कार्यक्रम में शामिल होने जा रही थीं। सभी आठ महिलाएं किसी वाहन से पोडार तिगड्डे पर उतकर पिठवानी की ओर पैदल जा रहीं थी। उसी समय रास्ते में एक ट्रैक्टर ट्राला तूमड़ा फेक्ट्री की ओर जाते दिखा, जिसे रोककर सभी आठों महिलाएं ट्राले में बैठ गई। पोड़ार तिगड्डे सेे लगभग एक किमी अंदर की ओर गई होंगी, तभी रास्ते मे किसी रिश्तेदार कर घर पड़ा, वहां पर उन्होंने ट्रेक्टर चालक से ट्रेक्टर रुकवाया। जिसमें से छह महिलाएं तो सकुशल उतर गईं, उसी समय चालक ने ट्रेक्टर को जरा सा पीछे किया तो ऊंचे ट्राले की बॉडी छोटे पोल पर नीचे झूल रहे इलेवन केवी तार से टकरा गई। इससे शेष दो महिलाओं को जमकर करंट लगा, जिनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई, यह घटना रविवार दोपहर करीब एक से दो बजे के बीच की है।
घटना में क्रांतिबाई पति बड़ेलाल ठाकुर (35) और स्वागा बाई पति लालजी प्रसाद ठाकुर (35) की मौत हो गई, जो कि रिश्ते में देवरानी-जेठानी थीं। सूचना मिलते ही साईंखेड़ा, सालीचौका पुलिस एवं डायल 100 मौके पर पहुंची। उक्त महिलाओ के शव उठाकर साईंखेड़ा अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए ले जाए गए। पुलिस ट्रेक्टर चालक से भी पूछताछ कर रही है।
घटना में विद्युत विभाग की लापरवाही उजागर
उक्त घटना में विद्युत विभाग की घोर लापरवाही उजागर हुई है। घटना स्थल के आसपास लगे 11 केवी के तार झूल रहे हैं जो काफी नीचे हैं। ठेकेदार द्वारा विद्युत पोल भी तिरछे लगाए हुए हैं। जिसकी शिकायत पूर्व में भी लोग कई बार कर चुके। इलेवन केवी के तार घटनास्थल पर इतने नीचे लटक रहे है कि कभी भी और बड़ी घटना घट सकती है अगर समय रहते तार दुरुस्त नही किए गए तो आगे भी ऐसा ही जानलेवा हादसा तय है। बहरहाल सांईखेड़ा पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया है।

ajay khare
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned