scriptआदिम जाति कल्याण विभाग का नया नामकरण, जाने विस्तार से… | Tribal Welfare Department now been renamed as Tribal Welfare | Patrika News

आदिम जाति कल्याण विभाग का नया नामकरण, जाने विस्तार से…

locationनरसिंहपुरPublished: Mar 06, 2021 04:50:56 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-आयुक्त जनजातीय कार्य ने जारी किए निर्देश

आदिम जाति कल्याण विभाग का नया नामकरण

आदिम जाति कल्याण विभाग का नया नामकरण

नरसिंहपुर. आदिम जाति कल्याण विभाग का नाम बदल दिया गया है। अब आदिम जाति कल्याण विभाग को जनजातीय कार्य विभाग नाम से जाना जाएगा। इस संबंध में आयुक्त जनजातीय कार्य ने प्रदेश के समस्त कमिश्नर,कलेक्टर और मुख्य कार्यपालन आधिकारी जिला पंचायत को परिवर्तित नाम से पत्र व्यवहार करने के निर्देश जारी किए है।
इस संबंध में विभागीय अधिकारियों के पदनाम में भी परिवर्तन किया गया है। इसके तहत अब संभागीय उपायुक्त, सहायक आयुक्त और जिला संयोजक के पदनाम भी परिवर्तित नाम से पत्र व्यवहार करने के निर्देंश जारी किए गए हैं। विकास कार्यों के लिए एक करोड़ रूपये से अधिक के कार्यों की मंजूरी जनजातीय कार्य विभाग ने जनजातीय क्षेत्रों में 8 विकास कार्यों के लिए एक करोड़ 20 लाख रूपये की मंजूरी दी गई है। यह कार्य सीधी एवं उमरिया जिले में मंजूर किये गए हैं।
मंजूर किए गए कार्यों में सामुदायिक भवन निर्माण और हायर सेकेंड्री स्कूल की चहारदीवारी के निर्माण कार्य प्रमुख हैं। विभाग ने निर्माण एजेंसियों को मंजूर कार्यों को गुणवत्ता के साथ नियत समय-सीमा में पूरा किये जाने के निर्देश दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो