scriptकेंद्रीय मंत्री कुलस्ते ने नहीं मानी पीएम मोदी की मास्क और सोशल डिस्टेंस की अपील | Union Minister Kulaste did not accept PM Modi's appeal for masks and s | Patrika News

केंद्रीय मंत्री कुलस्ते ने नहीं मानी पीएम मोदी की मास्क और सोशल डिस्टेंस की अपील

locationनरसिंहपुरPublished: Dec 12, 2020 09:20:48 pm

Submitted by:

ajay khare

भाजपा के एक कार्यक्रम में उड़ीं कोरोना से बचाव के निर्देश की धज्जियां

1301nsp2.jpeg

central minister faggan singh kulaste

नरसिंहपुर. एक ओर केंद्र व राज्य सरकार कोरोना से बचाव के लिए मास्क ही वैक्सीन है और दो गज दूरी है जरूरी जैसे उपायों पर अमल करने पर जोर दे रही है तो दूसरी ओर केंद्रीय इस्पात मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते की मौजूदगी में मास्क और सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ती नजर आईं। मंत्री, भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता शासन के निर्देशों का उल्लंघन करते नजर आए।
केंद्रीय मंत्री कुलस्ते 2 दिन के प्रवास पर जिला मुख्यालय पहुंचे । उन्होंने भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं से सौजन्य भेंट कर अपने अनुभव साझा किए। भाजपा जिला अध्यक्ष इंजीनियर अभिलाष मिश्रा, जिला महामंत्री वीरेंद्र फौजदार, वरिष्ठ नेता महंत प्रीतमपुरी की उपस्थिति में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कुलस्ते ने कहा कि स्वतंत्र भारत के समय जो पार्टी शून्य पर थी, जनसंघ से कार्य करते हुए भारतीय जनता पार्टी के रूप में उदय होते ही निरंतर सेवा भाव से कार्य करते हुए आज शीर्षस्थ नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भारतीय जनता पार्टी का स्थान विश्व पटल पर निष्ठावान कार्यकर्ताओं के कारण पहुंचा है । इस तरह का उद्देश्य लेकर हम आगे बढ़े । जो विवाद अनेकों वर्षों से देश की गरिमा को खंडित कर रहे थे उन विवादों को हमारी सरकार के कार्यकाल में बड़ी आसानी से सुलझाने का काम हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया । धारा 370 हटाना, राम मंदिर निर्माण सीएए कानून लागू करना आदि ऐसे अनेकों विषय जिनको करने के लिए पूर्व सरकारों के द्वारा गंभीर समस्या बताया जा रहा था आज वह सभी विवाद आसानी से समाप्त कर दिए गए। भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता महत्वपूर्ण है ।
माननीयों पर मेहरबान आम आदमी पर लाखों का जुर्माना
एक ओर मास्क न लगाने व सोशल डिस्टेंस का पालन न करने पर जिला प्रशासन द्वारा आम आदमी पर अभी तक लाखों रुपए का जुर्माना लगाया गया है तो दूसरी ओर माननीयों पर कार्रवाई करने में पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल जाते हैं। जिले में आयोजित होने वाले राजनीतिक कार्यक्रमों में प्रशासन ने अभी तक मास्क व सोशल डिस्टेंस के उल्लंघन पर एक भी मामला नहीं बनाया न ही एक रुपए का जुर्माना किया। जिससे आम जनता में यह चर्चा का विषय है कि प्रशासन समय व परिस्थिति और मुंह देख कर जुर्माने की कार्रवार्ई करता है।

12 लाख ५० हजार रुपये से अधिक का जुर्माना
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए तय की गई गाइड लाइन के मुताबिक मास्क नहीं लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करने पर प्रशासन ने अभी तक १० हजार से ज्यादा व्यक्तियों पर कार्रवाई की है। इन पर 12 लाख ५० हजार रुपए से ज्यादा का अर्थदण्ड लगाया गया है। अनुविभाग नरसिंहपुर के अंतर्गत 809 व्यक्तियों पर गोटेगांव में 2433 व्यक्तियों पर करेली के अंतर्गत 840 व्यक्तियों पर, तेंदूखेड़ा के अंतर्गत 912 व्यक्तियों पर और गाडरवारा अनुविभाग के अंतर्गत 5114 व्यक्तियों पर जुर्माना लगाया गया है।

वर्जन
सार्वजनिक स्थलों पर मास्क न लगाने व सोशल डिस्टेंस का पालन न करने पर महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा सकती है। जिसमें ६ माह तक की सजा का प्रावधान है। राजनीतिक दलों पर कार्रवाई न करने जैसी कोई बात नहीं है यदि भाजपा के कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंस व मास्क न लगाने की सूचना मिलती तो मौके पर जाकर देखा जाता व नियमों का पालन कराया जाता।
आरएस बघेल, एसडीएम
——————–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो