3 केन्द्रों पर 103 स्वास्थ्य कर्मियों के वैक्सीनेशन का किया गया रिहर्सल

कोविड 19 टीकाकरण के लिए शुक्रवार को जिले के ३ केंद्रों में 103 स्वास्थ्य कर्मियों के वैक्सीनेशन का किया गया रिहर्सल किया गया। इसमें सिविल सर्जन डॉ.अनीता अग्रवाल, सीएमएचओ डॉ. पीसी आनंद भी शामिल हुए।

By: ajay khare

Published: 09 Jan 2021, 10:11 PM IST

नरसिंहपुर/ गाडरवारा/ गोटेगांव. कोविड 19 टीकाकरण के लिए शुक्रवार को जिले के ३ केंद्रों में 103 स्वास्थ्य कर्मियों के वैक्सीनेशन का किया गया रिहर्सल किया गया। इसमें सिविल सर्जन डॉ.अनीता अग्रवाल, सीएमएचओ डॉ. पीसी आनंद भी शामिल हुए। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा दिये गये निर्देशानुसार कोविड 19 टीकाकरण के लिए तीन सेंटर्स पर प्रात: 9 बजे से 11 बजे के बीच ड्राय रन आयोजित किया गया। जिला चिकित्सालय नरसिंहपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गोटेगांव, शासकीय सिविल हॉस्पिटल गाडरवारा में ड्राय रन आयोजित किया गया। जिला चिकित्सालय नरसिंहपुर में 33, शासकीय सिविल हॉस्पिटल गाडरवारा में 33 एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गोटेगांव में 37 स्वास्थ्य कर्मियों का वैक्सीनेशन किया गया।

शासन की गाईड लाईन के अनुसार वैक्सीनेशन की रिहर्सल से पहले टीका लगवाने वाले व्यक्ति का स्वास्थ्य परीक्षण कर उसके आवश्यक दस्तावेजों की जांच की गई। कुछ देर प्रतीक्षा कक्ष में पूरे प्रोटोकॉल के साथ बैठाकर टीका लगवाने वाले व्यक्ति को टीकाकरण केन्द्र भेजा गया। रिहर्सल वैक्सीनेशन के पश्चात लगभग आधे घंटे तक उसकी निगरानी की गई और उसके बाद घर भेजा गया। इस दौरान सिविल सर्जन डॉ. अनीता अग्रवाल, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एआर मरावी, डॉ.अशोक शर्मा, डॉ. राकेश सागरिया, डॉ. पुष्पेन्द्र ठाकुर, डॉ.राजेन्द्र डेहरिया सहित स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न अधिकारी मौजूद थे। गोटेगांव में एसडीएम निधि सिंह की उपस्थिति में रिहर्सल की गई। ब्लाक मेडिकल अधिकारी नंदकिशोर मेहवार ने बताया कि गोटेगांव ब्लॉक में एक लाख २० हजार वैक्सीन के डोज की व्यवस्था है। प्रथम चरण में गोटेगांव ब्लाक में ७७६ कर्मचारियों को टीका लगाने के लिए नाम अपलोड किए गए हैं। तीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र श्रीनगर,करकबेल और बरहटा को चिन्हित किया गया है।
गाडरवारा में कलेक्टर की मौजूदगी में किया ड्राय रन
सिविल अस्पताल गाडरवारा में कलेक्टर वेद प्रकाश की उपस्थिति में ड्राय रन का आयोजन किया गया। कलेक्टर ने मौजूद चिकित्सकों को निर्देशित किया कि कोविड वैक्सीनेशन के लिए भारत सरकार द्वारा जारी गाईड लाईन का अक्षरश: पालन सुनिश्चित किया जाये, इसके लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं पूर्व से सुनिश्चित की जाएं। इस अवसर पर अनुविभागीय राजस्व अधिकारी आरएस राजपूत, डॉ. आरके बोहरे, तहसीलदार दिव्यांशु नामदेव सहित चिकित्सालय का स्टाफ मौजूद रहा। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने एसडीओ पीडब्ल्यूडी अजीत पटैल को निर्देश दिए कि अस्पताल भवन में सीपेज को दुरुस्त करायें। अस्पताल मार्ग की मरम्मत यथाशीघ्र करायें। इसके अलावा भवन का जीर्णोद्धार भी कराया जाये।

ajay khare
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned