scriptबरमान की नाबालिग की अशोकनगर के अधेड़ से करा दी शादी | Varun's minor married to Ashoknagar's elder brother | Patrika News

बरमान की नाबालिग की अशोकनगर के अधेड़ से करा दी शादी

locationनरसिंहपुरPublished: Jun 15, 2019 10:13:34 pm

Submitted by:

ajay khare

मामले में नाबालिग को बरामद करने के साथ ही एक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि एक अन्य महिला और पुरुष से पूछताछ की जा रही है।

allahabad police

up police

नरसिंहपुर. एक सप्ताह पहले बरमान की एक नाबालिग के कथित अपहरण के मामले में जांच के दौरान नया मोड़ आया है । पुलिस इस मामले में इस कोण से भी जांच कर रही है कि कहीं यह मामला रुपए लेकर शादी कराने वाला तो नहीं है। मामले में नाबालिग को बरामद करने के साथ ही एक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि एक अन्य महिला और पुरुष से पूछताछ की जा रही है।
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बरमान निवासी एक नाबालिग लडक़ी एक सप्ताह पहले अपने घर से कहीं चली गई थी। जिसके परिजनों ने उसके अपहरण का मामला बरमान चौकी में दर्ज कराया था। शनिवार को लडक़ी को अशोकनगर से बरामद किया गया। उसकी शादी अशोकनगर निवासी करीब ३६ वर्षीय घनश्याम शर्मा से कराई गई थी। जानकारी के अनुसार लडक़ी अपने घर से इटारसी पहुंची थी जहां उसकी मुलाकात वहां के रेलवे स्टेशन पर सीमा नाम की एक महिला से हुई , महिला और उसके पति ने उसकी पहचान अशोकनगर निवासी घनश्याम शर्मा से कराई। और फिर दोनों की मंदिर में शादी करा दी गई। जांच में यह बात सामने आई है कि अशोकनगर निवासी गजराज नाम के व्यक्ति ने शर्मा परिवार से उनके बेटे की शादी कराने की बात की थी और सीमा और उसके पति से मिलकर नाबालिग लडक़ी को उन्हीं की जाति का बताकर उससे शादी करा दी जबकि नाबालिग किसी अन्य जाति से संबंध रखती है। शर्मा परिवार से ७५ हजार रुपए भी लिए गए। बताया गया है कि सीमा और उसके पति ने खुद को लडक़ी के भाई और भाभी के रूप में पेश किया और अशोकनगर में लडक़ी को दिखाकर चट मंगनी पट ब्याह करा दिया। नरसिंहपुर पुलिस ने जब लडक़ी की तलाश की तो उसके अशोकनगर में होने की बात पता चली जिस पर पुलिस ने लडक़ी को बरामद कर उससे शादी करने वाले घनश्याम को गिरफ्तार कर लिया।
————-
वर्जन
जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि नाबालिग से उम्र में काफी बड़े युवक से उसकी शादी कराई गई। मामले में एक महिला को भी दोषी पाया गया है, पैसे लेकर शादी कराने की बात भी सामने आई है। पुलिस इस बात को भी ध्यान में रखकर जांच कर रही है।
डॉ.गुरुकरण सिंह, एसपी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो