scriptपाईप लाईन विस्तार का खमियाजा भुगत रहे ग्रामवासी | Village dwellers suffering from pipe line expansion | Patrika News

पाईप लाईन विस्तार का खमियाजा भुगत रहे ग्रामवासी

locationनरसिंहपुरPublished: Oct 08, 2018 06:22:35 pm

Submitted by:

ajay khare

न डाली गई पाइप लाइन न हटाया मलबा, मुक्तिधाम जाने वाला मुख्य रास्ता खराब

muktidham road

muktidham road

कौंडिय़ा। पिछले दो वर्ष से बिजली निर्माता कंपनी एनटीपीसी के ठेकेदार द्वारा मुख्य सड़क किनारे गड्ढे कर जलावर्धन योजना के लिए पाइप लाइन विस्तार काम जारी है। पाइप लाइन बिछाने गड्ढा करने के बाद मलबा सड़क पर ही छोड़ दिया जाता है। जिसमें बारिश होने पर सड़क पर कीचड़ फैल जाता है। अब बारिश के बाद भी मुक्तिधाम वाले मार्ग पर उबड़ खाबड़ रास्ता है। मुख्य सड़क से मुक्तिधाम तक मार्ग के दोनों ओर सड़क के शोल्डरों को उखाड़ा गया है। जिससे मलबा पूरी तरह से मुक्तिधाम की सड़क पर आने से यह मार्ग पूरी तरह से खराब है। इससे खराब रास्ते के चलते लोगों को शवदाह करने के लिए जाने में भारी परेशानी होती है।
लंबे समय से बदहाल मुक्ति धाम पहुंच मार्ग
ज्ञात रहे कि लंबे समय से बदहाल पड़े मुक्तिधाम पहुंच मार्ग से आम नागरिकों को शव दाह संस्कार करने जाने में परेशानी हो रहीं है। एनटीपीसी कंपनी के ठेकेदार द्वारा मुक्तिधाम जाने वाले मार्ग पर गडढा खोदकर मिट्टी डाली थी, जिसे पूरी तरह से अभी तक हटाया नही गया है। दरअसल कंपनी के ठेकेदार वहां पर पुलिया डालने का काम कर रही है। गांव वालों ने कई बार कंपनी के अधिकारियों एवं प्रशासन को अवगत कराया। इसके बावजूद अभी तक शासन-प्रशासन ने कोई कदम नहीं उठाया है।
मुक्तिधाम की करीब 300 मीटर की सड़क खराब हालत में है। खासकर मौजूदा बारिश के समय में शवयात्रा में शामिल गमजदा परिवारों के सदस्यों सहित परिचितों को कीचड़ से निकलने में काफ ी परेशानी होती है। लोगों की मांग है कि कंपनी को समय रहते आने जाने के खस्ताहाल रास्ते पर सीसी सड़क का निर्माण कराना चाहिए। इस संबंध में गांव के अजय ओझा, रत्नेश अग्रवाल, नवीन अग्रवाल, दीपक दीक्षित, अशोक पटैल, रामकुमार बचकैंया आदि ने आरोप लगाया कंपनी के लोग मनमानी पूर्वक काम कर रहे है। प्रशासन को उचित कार्रवाई कर मार्ग सुधरवाना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो