scriptकोरोना जांच को हेल्थ टीम गांव में भेजने की गुहार | Villagers demand for corona testing facility in village | Patrika News

कोरोना जांच को हेल्थ टीम गांव में भेजने की गुहार

locationनरसिंहपुरPublished: Apr 05, 2021 02:52:06 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-ग्रामीण अंचल में नहीं है कोरोना टेस्ट सेंटर

कोरोना टेस्ट

कोरोना टेस्ट

गाडरवारा/नरसिंहपुर. तहसील अंतर्गत सिहोरा क्षेत्र में इन दिनों हर तीसरे-चौथे घर में कोई न कोई बीमार है। ग्रामीणों के अनुसार यहां उल्टी-दस्त के मरीजों की संख्या ज्यादा है। कई बार इसे लेकर तहसील मुख्यालय व जिला अस्पताल को सूचित किया गया लेकिन स्वास्थ्य विभाग की कोई टीम यहां जांच-पड़ताल करने नहीं आई। ग्रामीणों ने तहसील स्तर पर कोरोना जांच सेंटर खोलने की मांग की है। उन्होंने गुहार लगाई है कि जब तक कोविड टेस्ट सेंटर नहीं खुलता तब तक के लिए मुख्यालय से विशेषज्ञों की टीम भेजी जाए।
गांव के लोग अपना कोविड का टेस्ट कराना चाहते हैं लेकिन जांच नहीं हो रही है। ग्रामीणों की मांग है कि महामारी के मद्देनजर जनस्वास्थ्य के लिए यहां बीमारों की जांच करने टीम भेजी जानी चाहिए। हालांकि इस संबंध में बात करने पर चावरपाठा के सीबीएमओ डॉ. एसपी अहिरवार का कहना था कि मरीज कहीं पर भी जांच करा सकता है। इसके लिए जरूरी ये नहीं है कि वह किस सर्किल में आता है। वह किस स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो